Wednesday, July 24, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेश

रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने ममता आश्रयगृह का भ्रमण किया

बरेली , 13 सितम्बर। महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय के एलएल0 एम0 ह्यूमन राइट्स के विद्यार्थीयो ने हारु नगला स्थित ममता आश्रयगृह का भ्रमण लॉ डिपार्टमेंट में प्रवक्ता डॉ0 लक्षलता प्रजापति व सुफल वेलफेयर सोसायटी के नेतृत्व में किया।

विधि के विद्यार्थियों ने मंदित लोगो के मानवीय अधिकारो को संरक्षित करने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और प्रयासों को जाना। इस अवसर पर संस्था व विद्यार्थियों द्वारा मानसिक मंदित रोगियों को फल और कपड़ों का वितरण भी किया गया। विद्यार्थियों ने जाना कि मानसिक मंदित रोगियों की दिनचर्या किस तरह रहती है और ये रोगी किस तरह अपना जीवनयापन कर रहे हैं, कैसे इनका ट्रीटमेंट किया जाता है, विद्यार्थियों ने स्पीच थैरेपी, कॉउंसलिंग आदि के विषय में जाना इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष आदित्य प्रजापति, सचिव अमन, विद्यार्थी अनुराधा, उषा, अंजू, रामबेटी, निशा, अनुगूंज आदि उपास्थित रहे।

विदित हो कि ममता आश्रयगृह हारुनगला में उपस्थित मानसिक मंदित महिलाओं और बच्चियों का आश्रयगृह है जिसको सरकार द्वारा ऐड दी जाती है, आश्रयगृह में लगभग 50 से अधिक मानसिक मंदित महिलायें और बच्चियां रहती हैं।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper