उत्तर प्रदेश

श्रीराम मूर्ति स्मारक ट्रस्ट के महाविद्यालयों में इंजीनियर्स डे मनाया गया

 

बरेली , 16 सितम्बर । इंजीनियर्स डे के शुभ अवसर पर श्रीराममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी, बरेली एवं श्रीराममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग टेक्नोलाजी एण्ड रिसर्च बरेली में एमजी विश्वश्वरैया, भारतरत्न के 163वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एस.आर.एम.एस. ट्रस्ट चेयरमैन श्री देवमूर्ति, एस.आर.एम.एस. ट्रस्ट सेक्रेटरी श्री आदित्य मूर्ति रहे।
डा. प्रभाकर गुप्ता, डीन एकेडेमिक्स ने अतिथियों का स्वागत किया व विद्यार्थियों को इंजीनियर्स डे की शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के चेयरमैन श्री देवमूर्ति जी द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती एवं ई0 विश्वेश्वरैया की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ सरस्वती वंदना द्वारा किया गया। इस अवसर पर अतिथियों को हरित भारत के प्रतीक स्वरूप वृक्षों की पौध भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में एसआरएमएस ट्रस्ट सेक्रेटरी श्री आदित्य मूर्ति जी ने सभी को इंजीनियर्स दिवस की बधाई देते हुये छात्र/छात्राओं को बताया कि आपको सामाजिक कठिनाइयों को अपने तकनीकी ज्ञान से समाधान करने की पहल करनी चाहिए और एक अच्छे इंजीनियर के साथ आपको एक अच्छा इन्सान बनने की कोशिश करनी चाहिए।
इस अवसर पर एस.आर.एम.एस. ट्रस्ट चेयरमैन श्री देवमूर्ति जी ने सभी को इंजीनियर्स दिवस की शुभकामना देते हुये भावी इंजीनियर्स से कहा कि उन्हें सफल होने के लिए अपनी आरामतलबी की सोच को छोड़कर कठिन परिश्रम की ओर अग्रसर होना होगा क्योंकि एक पासआउट इंजीनियर को 10 लाख का पैकेज भी मिलता है और पाँच हजार की भी नौकरी नहीं मिल पाती है, यह अन्तर आप की सोच पर निर्भर करता है कि आप डिग्री लेने के लिए पढ़ाई कर रहे हैं या कुछ पाने के लिए।इस अवसर पर उनके द्वारा दोंनो महाविद्यालयों के बेस्ट इंजीनियर्स के नामों की घोषणा की गई।श्रीराममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी, बरेली का बेस्ट इंजीनियर पुरस्कार प्रशान्त भल्ला बीटेक सीएस-2020 बैच एवं श्रीराममूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग टेक्नोलाजी रिसर्च, बरेली के देवान्स पटेल बीटेक सीएस-2020 बैच को मिला ।
इस कार्यक्रम में डीन एकेडमिक्स डा. प्रभाकर गुप्ता, ट्रस्ट एडवाइजर ई0 सुभाष मेहरा, डा. आरती गुप्ता डायरेक्टर फार्मेसी, डाॅ. अनुज कुमार, डायरेक्टर ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट, डीएसडब्लू डा. सोवन मोहन्ती, चीफ प्राक्टर डा. जितेन्द्र सिंह यादव एवं महाविद्यालय के इंजीनियरिंग विभाग के सभी विभागाध्यक्ष एवं शिक्षक गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अन्त में प्राचार्य एसआरएमएस सीईटी एण्ड आर बरेली डा. एलएस मौर्य ने सभी को धन्यवाद दिया एवं राष्ट्रीय गीत के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper