अगर सपने में आते हैं किन्नर तो ? भविष्य के लिए देते हैं 4 शुभ-अशुभ संकेत

सपनों की दुनिया अलग ही होती है. क्योंकि नींद में इंसान कई तरह के सपनों को देखता है. सुबह होने पर कुछ सपने याद रहते हैं तो कुछ भूल भी जाते हैं. मगर कई बार सपने में कुछ ऐसा दिख जाता है, जो जेहन में बैठ जाता है. लोग इसका मतलब तलाशने की भी कोशिश करते हैं. जी हां, आज हम एक ऐसे ही सपने की बात करेंगे, जिसका मतलब हर कोई तलाश करना चाहेगा. ‘सपने में किन्नर दिखना’. बेशक कई लोग इसको अनदेखा कर दें, लेकिन स्वप्नशास्त्र का मत आपके साथ होने वाली घटना की ओर इशारा करता है. लेकिन क्या इन सपनों का असल में कोई लेना देना होता भी है? क्या ये किसी होनी-अनहोनी की ओर इशारा करते हैं? इसका सीधा संबंध इस बात से है कि आपने सपने में आखिर देखा क्या है? आपने सपने में जो देखा है उसका अर्थ क्या है? कहीं आपके साथ होने वाली किसी घटना की ओर इशारा तो नहीं हैं?

सपने में किन्नर दिखने के शुभ-अशुभ संकेत

खुश किन्नर दिखना: हर किसी ने अपने सपने में किन्नर को कभी न कभी तो देखा ही होगा. किन्नर को सपने में कभी आपने खुशी में, कभी नाचते हुए, कभी परेशान हालत में भी देखा होगा. दरअसल, कुछेक को छोड़कर ज्यादातर मामलों में किन्नर दिखना शुभ माना जाता है. वहीं, यदि आपने अपने सपने में खुश किन्नर देखे हैं तो ये आपकी शुभ यात्रा की ओर संकेत है.

नाचते किन्नर दिखना: यदि आपने सपने में नाचते हुए किन्नर देखे हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर जल्द ही खुशखबरी आने वाली है. जी हां, इस तरह का सपने का मतलब है कि आपकी या आपके किसी करीबी की जल्दी ही शादी हो सकती है. इसके अलावा, ऐसा सपना यह भी संकेत देता है कि घर में किसी को संतान सुख की प्राप्ति या नौकरी से जुड़े शुभ संकेत भी हो सकते हैं.

बार-बार दिखें किन्नर: सपने में मिलने वाले संकेत शुभ के साथ अशुभता की ओर भी इशारा करते हैं. ऐसे में बेशक सपने में किन्नर दिखना शुभ हो, लेकिन ये सपना बार-बार आने लगे तो गलत भी हो सकता है. इसका सीधा मतलब है कि जीवन में बड़ा बदलाव आ सकता है. इसके अलावा, नुकसान भी झेलना पड़ सकता है.

परेशान किन्नर दिखना: पने में परेशान किन्नर दिखने पर खुद को थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए. दरअसल, इस तरह का सपना बिलकुल ही ठीक नहीं होता है. इन तरह का सपना देखने का मतलब है कि आपके घर में आर्थिक समस्याएं जल्द प्रवेश कर सकती हैं. इसके अलावा धन व्यर्थ हो और कर्ज भी लेना पड़ जाए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper