ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथों से कभी ना गिरने दें 5 सफेद वस्तुएं, हो सकता है नुकसान !

कई बार जाने अनजाने हमारे हाथों से कुछ ऐसी चीज छूट कर नीचे गिर जाती हैं जिनका गिरना धार्मिक ग्रंथो में अशुभ माना जाता है. यदि यह वस्तुएं हाथ से छूटकर गिरती हैं तो जीवन में कई अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं. वे कौन सी पांच वस्तुएं हैं जिनका हाथ से छूटकर गिरना अशुभ माना जाता है इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं

नारियल का गिरना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ से नारियल गिरता है तो कहा जाता है उसकी नौकरी में या करियर में अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं.

नमक का गिरना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके हाथ से नमक गिरता है तो ये अशुभ होता है. आप आर्थिक तंगी के शिकार हो सकते हैं. इसके अलावा नमक के गिरने से जीवन में अनेक तरह की परेशानियां शुरू हो जाती हैं, कुंडली में मौजूद ग्रह भी नकारात्मक प्रभाव देना आरंभ कर देते हैं. वहीं अन्य मान्यताओं के अनुसार यदि हाथ से नमक गिरता है तो उसे आयु से जोड़कर भी देखा जाता है.

चावल का गिरना पूजा पाठ में चावल का उपयोग किया जाता है. अक्षत यानी चावल सबसे पवित्र अन्न के रूप में पहचाना जाता है. यदि किसी व्यक्ति के हाथ से चावल से भरा बर्तन छूकर गिरता है या फिर हाथ से चावल गिरता है तो यह अप्रिय समाचार मिलने का संकेत माना जाता है.

दूध का गिरना ज्योतिष शास्त्र में हाथ से दूध का गिरना भी अशुभ माना जाता है. यदि आपके हाथ से दूध गिरता है तो कहा जाता है कि आपकी संतान के जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. वहीं यदि यह दूध गैस या चूल्हे पर गिरता है तो इसे शुभ माना जाता है.

शक्कर का गिरना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ से शक्करया शक्कर से भरा पात्र गिरता है तो यह भी अशुभ माना गया है. ऐसा होने पर आपको अशुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. शक्कर को सनातन धर्म में भगवान के भोग और प्रसाद के रूप में भी उपयोग में लाया जाता है, इसलिए इसका गिरना भी अशुभ माना जाता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper