अब कालाकोट के जंगल में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट शुरू, दो आतंकियों को ढूढने में लगी सेना

राजौरी: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग में बड़े ऑपरेशन को अंजाम देकर आतंकियों को ढेर करने के बाद अब सुरक्षाबलों ने राजौरी के कालाकोट में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया है. यहां सोमवार शाम से ही मुठभेड़ चल रही है, जो अब भी जारी है.

बताया जा रहा है कि कालाकोट इलाके में संदिग्धों की सूचना मिलने के बाद सेना, सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर यह संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया है. अब आतंकियों को ढेर करने के लिए इस इलाके में ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों का अनुमान है कि इस इलाके में दो आतंकी छुपे हुए हैं.

ड्रोन से रखी जा रही पैनी निगाह

आतंकियों पर पैनी निगाहें रखने के लिए तकनीक का इस्तेमाल भी किया जा रहा है. सुरक्षाबल ड्रोन के जरिए आतंकियों के ठिकाने पर नजरें बनाए हुए हैं.

मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल

अधिकारियों के मुताबिक राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है. भागने के सभी संभावित मार्गों को बंद करने के लिए अतिरिक्त बल को लगाया गया है.

घेराबंदी तोड़ना चाहते थे आतंकी

बताया जा रहा है कि सूचना मिलने के बाद संयुक्त टीम ने कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन बेल्ट की घेराबंदी की थी.
ज्वाइंट टीम ने जंगलों में छिपे आतंकियों को घेर लिया है. इस घेराबंदी को तोड़ने के लिए ही आतंकियों ने सैनिकों पर गोलीबारी की थी. इसके जवाब में ही सेना को भी गोलीबारी करनी पड़ी.

पिछले महीने कोकरनाग में शहीद हुए थे तीन अधिकारी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कोकरनाग में 13 सितंबर को मुठभेड़ में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए थे. इसके बाद आतंकी वहां से भाग गए थे. कई दिनों तक चल सेना के अभियान में सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया था. मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर उजैर खान भी मार गिराया गया था. इस दौरान बारामुला और राजौरी में भी चार आतंकियों को ढेर किया गया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper