इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कोहली-श्रेयस नहीं होंगे टीम का हिस्सा; राहुल-जडेजा की वापसी

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शनिवार 10 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली का चयन इन तीन टेस्ट मैचों के लिए नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के बचे मुकाबलों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। विराट कोहली के करियर में ऐसा पहली बार होगा जब वह कोई घरेलू सीरीज नहीं खेलेंगे।

इसके अलावा स्क्वॉड में चोटिल केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को भी रखा गया है। बीसीसीआई के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों का प्लेइंग XI में चयन फिटनेस के आधार पर होगा। बीसीसीआई मेडिल टीम द्वारा फिटनेस मंजूरी मिलने के बाद ही केएल राहुल और रविंद्र जडेजा का चयन किया जाएगा। वहीं श्रेयस अय्यर का नाम भी इस स्क्वॉड में नहीं है। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद अय्यर को कमर में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत थी।

इस वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। भारतीय स्क्वॉड में तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार चुना गया है। वह स्क्वॉड में आवेश खान की जगह आए हैं। आकाश दीप ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर चयनकर्ताओं समेत कप्तान को प्रभावित किया था। 5 मैच की यह टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की थी, वहीं विशाखापट्टनम में भारत ने अंग्रेजो को धूल चटाकर सीरीज में वापसी की।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper