उमरान मलिक ने IPL में रचा इतिहास

मुंबई: भारतीय युवा पेसर उमरान मलिक (Umran Malik 3 Wickets In Last Over) को अगर तूफान कहें तो गलत नहीं होगा। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इस 22 वर्षीय गेंदबाज ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ आईपीएल-2022 के 28वें मुकाबले के आखिरी ओवर में अपनी रफ्तार से विपक्षी टीम को घुटने पर ला दिया। उन्होंने इस ओवर में बिना कोई रन दिए 3 विकेट चटकाए, जबकि एक अन्य बल्लेबाज रन आउट हुआ। इस तरह पारी के आखिरी ओवर में 4 बल्लेबाज आउट हुए, जो IPL इतिहास में पहली बार हुआ। मैच में उमरान ने 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 28 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

बने ये बड़े रिकॉर्ड

पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के किसी एक मैच की पारी के आखिरी ओवर में 4 विकेट गिरे।

इरफान पठान,लसिथ मलिंगा (एक रन लेग बाई से बना था) और जयदेव उनादकत के बाद चौथा ऐसा गेंदबाज, जिसने 20वां ओवर मेडन किया।
हरभजन सिंह के बाद एक मैच में दो कॉट ऐंड बोल्ड करने वाले दूसरे गेंदबाज।

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच

19.1: ओडियन स्मिथ, 0 रन
उमरान ने बेहद चुतराई से लेग स्टंप पर गेंद डाली। ओडियन इसे क्रॉस बल्ले से खेलना चाहते थे, लेकिन बड़ी हिट लगाने से चूक गए। कोई रन नहीं बना।

19.2: ओडियन स्मिथ, आउट
दूसरी गेंद भी कमोबेश पहली ही गेंद की तरही थी, स्मिथ बड़ी हिट लगाना चाहते थे गेंद बैट का टॉप ऐज लेकर जगह पर खड़ी हो गई। बाकी का काम खुद उमरान ने गेंद को लपकते हुए पूरा किया।

19.3: राहुल चाहर, 0 रन
उमरान ने नए बल्लेबाज राहुल को लेग स्टंप पर गेंद की। तेज तर्रार यह गेंद पैड पर जाकर लगी। कोई रन नहीं बन सका।

19.4: राहुल चाहर, क्लीन बोल्ड
उमरान मलिक ने यॉर्कर लेंथ की गेंद से राहुल चाहर का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया।

19.5: वैभव अरोड़ा, क्लीन बोल्ड
उमरान की यह गेंद पर भी पिछली वाली जैसी ही थी और वैभव ने राहुल वाली ही गलती की। और ठीक उसी तरह ऑफ स्टंप उड़ गया। अब उमरान हैट्रिक पर थे।

19.6: अर्शदीप ने बचाई हैट्रिक, लेकिन हो गए रन आउट
आखिरी गेंद पर नए बल्लेबाज अर्शदीप ने गेंद को कवर की ओर खेलकर तेजी से रन लेना चाहा, लेकिन वह रन आउट हो गए। इस हतरह से आखिरी ओवर की किसी भी गेंद पर पंजाब के खिलाड़ी रन नहीं बना सके, जबकि 4 विकेट गंवाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper