ऋतिक रोशन को कमज़ोरी में ताकत दिखती है, चोट लगने के बाद बैसाखी के सहारे तस्वीर साझा की

ऋतिक रोशन ने अपने स्वास्थ्य संबंधी अपडेट को सोशल मीडिया पर साझा किया, अभिनेता को हाल ही में पीठ के निचले हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आया है और चिकित्सा पेशेवरों ने उन्हें बैसाखी पर रखा है।

अपने ऑनस्क्रीन जीवन से भी बड़े व्यक्तित्व के मिथक को तोड़ते हुए, ऋतिक ने अपने प्रशंसकों के साथ एक बेहद संवेदनशील क्षण साझा किया।

ऋतिक ने सोशल मीडिया पर साझा किया, “गुड आफ्टरनून “। आप में से कितने लोगों को कभी बैसाखी या व्हीलचेयर पर रहने की जरूरत पड़ी और इससे आपको कैसा महसूस हुआ?

मुझे याद है कि मेरे दादाजी ने हवाई अड्डे पर व्हीलचेयर पर बैठने से इनकार कर दिया था क्योंकि यह उनकी खुद की “मजबूत” की मानसिक छवि के साथ मेल नहीं खाता था। मुझे याद है मैंने कहा था, “लेकिन डेडा, यह सिर्फ एक चोट है और इसका आपकी उम्र से कोई लेना-देना नहीं है!” यह चोट को ठीक करने में मदद करेगा और उसे और अधिक नुकसान नहीं पहुँचाएगा!” यह देखकर मुझे बहुत दुख हुआ कि अंदर के डर और शर्मिंदगी को छिपाने के लिए उसे कितना मजबूत होने की जरूरत थी। मैं इसका अर्थ नहीं समझ सका। मुझे असहाय महसूस कराया. मैंने तर्क दिया कि आयु कारक लागू नहीं है क्योंकि उसे चोट के कारण व्हीलचेयर की आवश्यकता है, न कि बुढ़ापे की। उन्होंने इनकार कर दिया और अजनबियों (जिन्हें वास्तव में परवाह नहीं थी) के लिए मजबूत छवि प्रदर्शित की। इससे उसका दर्द बढ़ गया और उपचार में देरी हुई।
उस तरह की कंडीशनिंग में निश्चित रूप से योग्यता है, यह एक गुण है। यह एक सैनिक की मानसिकता है. मेरे पिता भी उसी कंडीशनिंग से आते हैं। पुरुष मजबूत हैं. 💪

लेकिन अगर आप कहते हैं कि सैनिकों को बैसाखियों की कभी जरूरत नहीं होती और जब चिकित्सकीय रूप से पड़ती भी है, तो उन्हें मना कर देना चाहिए, सिर्फ मजबूत होने का भ्रम बरकरार रखने के लिए,
फिर मैं बस यही सोचता हूं कि सद्गुण इतना आगे बढ़ गया है कि यह सीधे-सीधे मूर्खता की सीमा पर पहुंच गया है।

मेरा मानना है कि सच्ची ताकत आराम, संयम और पूरी तरह से जागरूक होना है कि कुछ भी नहीं, न बैसाखी, न व्हीलचेयर, न कोई अक्षमता या भेद्यता – और निश्चित रूप से कोई भी बैठने की स्थिति उस विशाल की छवि को कम या बदल नहीं सकती है जो आप अंदर से हैं।

मशीन गन के साथ सभी बाधाओं के बावजूद “f**k em!” कहने वाला रेम्बो होना हमेशा ताकत नहीं है।
यह निश्चित रूप से लागू है. कभी-कभी।
और यह वह प्रकार है जिसकी हम सभी आकांक्षा करते हैं। मैं भी।

लेकिन ताकत तब अधिक प्रतिष्ठित होती है जब बाहर लड़ने वाला कोई न हो। यह आपके और आपकी “छवि” के बीच अंदर की शांत लड़ाई है।
यदि आप उस भावना से बाहर आते हैं जैसे आप स्वयं धीमा नृत्य करना चाहते हैं, तो आप मेरे हीरो हैं।

वैसे भी, कल एक मांसपेशी में खिंचाव आ गया और मैं ताकत की इस धारणा के बारे में जानने की इच्छा से जाग उठा। निःसंदेह यह एक बड़ी बातचीत है, बैसाखियाँ तो बस एक रूपक है।
यदि आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आप इसे प्राप्त करते हैं।”

अभिनेता ने अपनी पोस्ट को #beagiant #gientsdontgiveashit #strengthisgraceful के साथ सारांशित किया

https://www.instagram.com/p/C3UxOpWrMqa/?igsh=MTJ0bXhqeTdoZDM4

ऋतिक द्वारा पोस्ट साझा करने के तुरंत बाद, सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और शुभचिंतकों का सैलाब उमड़ पड़ा, जो ऋतिक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे।

एक लड़ाकू की भावना के लिए जाने जाने वाले ऋतिक ने हकलाना, स्कोलियोसिस और यहां तक कि मस्तिष्क की सर्जरी के साथ अपने इतिहास से लड़ते हुए कई स्वास्थ्य असफलताओं को पार किया है। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अभिनेता ने ऊंची उड़ान भरी है।

अपनी नवीनतम रिलीज़ फाइटर के लिए प्यार का आनंद लेते हुए, ऋतिक ने हाल ही में एक साक्षात्कार में साझा किया है कि वह जल्द ही अपनी अगली वॉर 2 की शूटिंग शुरू करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper