एयरटेल ने लॉन्‍च की यह धांसू सर्व‍िस, घर से दूर रहकर भी आपके पास रहेगी हर पल की खबर, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। अगर आप भी नौकरी या कारोबार के स‍िलस‍िले में अपने घर से दूर रहने के ल‍िए मजबूर हैं तो एयरटेल की तरफ से शुरू की गई यह सुव‍िधा आपको खुश कर देगी. दरअसल, घर से दूर रहकर अपने प्र‍ियजनों की च‍िंता करने वाले लोगों के ल‍िए एयरटेल ने धांसू सुव‍िधा शुरू की है. भारती एयरटेल ने घर निगरानी कारोबार (सर्विलांस) में कदम रखते हुए ग्राहकों को अपने प्रियजनों पर नजर रखने की अनुमति देने वाली सुव‍िधा शुरू की है.

इस सुविधा से ग्राहकों को कैमरे से टू-वे कम्‍युन‍िकेशन स‍िस्‍टम के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति म‍िलती है. एक्ससेफ सुव‍िधा को पहले मुंबई, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, बेंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता समेत 40 शहरों में शुरू क‍िया गया है. कंपनी एक बार के प्रोडक्‍ट और इंस्‍टालेशन के अलावा पहले कैमरे के लिए सालाना 999 रुपये और दूसरे कैमरे के लिए 699 रुपये प्रति वर्ष का शुल्क लेगी.

भारती एयरटेल होम्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वीर इंदर नाथ ने कहा, ‘हम लगातार अपने ग्राहकों की बात सुनते हैं. कोविड-19 महामारी के बाद ग्राहकों ने घर से दूर रहते हुए अपने प्रियजनों की चिंता व्यक्त की है.’ उन्होंने कहा, ‘एक्ससेफ घर निगरानी का समाधान है, जो ग्राहकों को अपने प्रियजनों पर नजर रखने की अनुमति देता है. यह सुविधा ग्राहकों को कैमरे से दो तरफा संचार प्रणाली के जरिये घर पर कहीं से भी बात करने की अनुमति देगा.’

कंपनी के अनुसार, क्लाउड पर सात दिन तक ‘स्टोरेज’ उपलब्ध रहेगी, जो यूजर्स को रिकॉर्ड वीडियो को किसी भी दूर स्थान से प्राप्त करने में सक्षम करेगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper