क्या भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में भी बारिश बनेगी विलेन, जानें कैसा रहेगा मौसम?

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप का 30वां मुकाबला रविवार (30 अक्तूबर) को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला पर्थ में होगा। भारतीय टीम पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराने के बाद मजबूत अफ्रीकी टीम को रौंदने के लिए उतरेगी। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह हराया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ उसका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति को देखें तो ग्रुप-2 में भारत दो मैचों में चार अंकों के साथ शीर्ष पर है। उसका नेट रनरेट +1.425 है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका दो मैचों में तीन अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। उसका नेट रनरेट +5.200 है। जिम्बाब्बे के भी दक्षिण अफ्रीका के बराबर तीन अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट (+0.050) में वह पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। बारिश की संभावना दोपहर और शाम के समय है। इस दौरान भारत का मुकाबला नहीं होगा। पाकिस्तान और नीदरलैंड के मैच पर बारिश का असर देखने को मिल सकता है।

पर्थ में यह मैच शाम सात बजे से शुरू होगा। उस समय भारत में शाम के 4:30 बज रहे होंगे। वेदर.कॉम के मुताबिक, पर्थ में रविवार को शाम सात बजे से बारिश की संभावना नहीं है। रात नौ बजे के बाद दो फीसदी बारिश की आशंका है। मैच के दौरान पर्थ में तापमान करीब 13 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दोनों टीमें कड़ाके की सर्दी में मैच खेलेंगी।

अगर मैच के दौरान बारिश होगी तो पहले तो ओवर घटाए जाएंगे। अंपायर ज्यादा से ज्यादा ओवर कराना चाहेंगे। न्यूनतम पांच ओवर का मैच हो सकता है। अगर पांच-पांच ओवर के मैच की संभावना नहीं बनती है तो मुकाबले को रद्द घोषित कर दिया जाएगा।

नहीं, रविवार को होने वाले मैच के लिए कोई रिजर्व दिन नहीं है। यदि पांच-पांच ओवर भी नहीं खेले जा सकते हैं तो मैच रद्द हो जाएगा। केवल सेमीफाइनल मैच और फाइनल मैच के लिए रिजर्व दिन हैं।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रॉसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, लुंगी एंगिडी, हेनरिच क्लासेन, तबरेज शम्सी, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper