गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए घरों और महिलाओं से लूट, ऐसे करते थे प्लानिंग

आगरा में महंगे शौक पूरे करने और गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने वाले दो शातिर चोर बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए दोनों चोर अपनी सूने घर और ऑटो में सवार महिलाओं को निशाना बनाते थे। सोने-चांदी के आभूषणों को बेचकर दोनों मौजमस्ती करते थे। पैसा खत्म होने पर फिर सूने घरों को निशाना बनाने निकल पड़ते थे। पुलिस ने दोनों को पकड़कर चार वारदात का खुलासा किया है।

एत्मादुद्दौला पुलिस ने बताया कि बुधवार को चेकिंग के दौरान सूचना मिली कि थाना क्षेत्र में तीन घरों में चोरी करने वाले व एक ऑटो में महिला का आभूषण से भरा पर्स पार करने वाले दो शातिर सुशील नगर, कबीर आश्रम के पास पहुंचने वाले हैं। पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को पकड़ लिया। तलाशी में दोनों के पास से 73 हजार रुपये, दो सोने की अंगूठी, एक जोड़ी सोने के कुंडल, एक सोने की चेन, एक कंधौनी चांदी की, दो मोबाइल व एक लोहे की रॉड बरामद की। पूछताछ में दोनों ने अपने नाम उपदेश उर्फ रॉकी पुत्र महेश चन्द्र व गोपाल उर्फ रोहित पुत्र सुरेश चन्द्र निवासीगण सुशील नगर, कबीर आश्रम के पास बताए।

गिरफ्तार चोरों ने 14 जुलाई को थाना क्षेत्र में एक घर से आभूषण और नकदी चोरी किए थे। 16 जुलाई को भी एक सूने घर से आभूषण चोरी किए थे। 28 अगस्त को रामबाग से बिजलीघर जाने के लिए ऑटो में सवार हुई महिला का पर्स चोरी किया। इसमें सोने-चांदी के आभूषण थे। नौ सितंबर को थाना क्षेत्र में ही दोनों ने एक घर को निशाना बनाया था।

दिन में रेकी के बाद रात में करते थे चोरी
पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह शहर के बाहरी क्षेत्रों में कॉलोनियों व मोहल्लों में दिन में रेकी कर ऐसे घर तलाशते थे जहां ताला लगा होता था। रात में जिस घर में लाइट नहीं जल रही होती थी, ऐसे घरों को चिह्नित कर निशाना बनाते थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper