जिन आतंकियों को पाला, अब उनकी ही मार झेल रहा पाकिस्तान, 6 महीने में 271 हमले, 389 लोगों की मौत

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान आज अपनी हरकतों की वजह से दुनिया भर में आतकंवाद की फैक्टरी और कट्टरपंथ की यूनिवर्सिटी के नाम से बदनाम हो चुका है। आज स्थिति यह है कि, पाकिस्तान द्वारा पाले गए आतंकी अब उसे ही लहूलुहान करने लगे हैं। इसका खुलासा हाल ही में पाकिस्तान के ही एक इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट में हुआ है। जिसमें बताया गया है कि इस साल (वर्ष 2023) जनवरी माह से लेकर जून तक, यानी छह महीने में (180 दिन) पाकिस्तान में 271 आतंकी हमले हुए हैं। जिनमें 389 लोगों की मौत हो गई है।

यह सनसनीखेज रिपोर्ट थिंक टैंक पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फिलक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडी यानी PICSS ने तैयार की है। रिपोर्ट में इस बात का दावा भी किया गया है कि, गत वर्ष यानी साल 2022 में जनवरी से लेकर जून तक यानी तब के छह माह में पाकिस्तान में, 151 आतंकी हमले दर्ज किए गए थे। जो इस साल बढ़कर 271 हो चुके हैं। यानी, गत वर्ष की तुलना में पाकिस्तान में हुए आतंकी हमलों का अनुपात 79 फीसदी अधिक बढ़ चुका है। जो कि पाकिस्तान के लिए न सिर्फ हैरान करने वाला है। बल्कि उसकी आंखे खोल देने वाला भी है, अगर वो खुद आँखें खोलकर सच्चाई देखना चाहता है तो।

इस संबंध में लंदन में R&AW के डिप्टी सेक्रेटरी रह चुके, और R&AW की 40 वर्षों की नौकरी में एक दशक से भी अधिक समय तक, पाकिस्तान में भारत के खिलाफ रचे जा जाने वाली साजिशों पर पैनी नजर रखने वाले, पूर्व रॉ अफसर एन के सूद से मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, ‘आज नहीं तो कल पाकिस्तान में ये होना ही था। जो अब आंकड़े गवाही दे रहे हैं। अभी पाकिस्तान में इससे भी बुरे हालात, उन्हीं के पाले हुए आतंकवादी ही पैदा करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper