झांसी के छात्र राजौरी में पिटे तो यूपी में कश्मीरी स्टूडेंट्स पर टूट पड़े लड़के, पुलिस घेरे में स्कूल से सीधे ट्रेन पर चढ़े

झांसी: हाल ही में कश्मीर में पढ़ने गए झांसी के छात्रों को पीटा गया था। इस मामले में अब यूपी में भी कश्मीरी छात्रों को पीटा गया। कश्मीर के राजौरी में नवोदय विद्यालय में झांसी के कई छात्र पढ़ते हैं। उन्हें लोकल कश्मीरी छात्रों ने पीटा था। इसकी जानकारी झांसी के नवोदय विद्यालय में पढ़ रहे छात्रों को हुई तो उन्होंने यहां पढ़ने आए कश्मीरी छात्रों को पीटकर बदला लिया।

मामला बरुआसागर का है। बरुआसागर के नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले राजौरी के छात्रों को झांसी के छात्रों ने पीटा। इसके बाद हॉस्टल में हंगामा हो गया। पत्थरबाजी होने लगी। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और छात्रों को शांत करवाया। छात्र वहीं धरने पर भी बैठे। उन्हें समझाते हुए पुलिस ने वापस हॉस्टल भेजा। बता दें कि एक एकस्चेंज प्रोग्राम के तहत जुलाई में बरुआसागर नवोदय विद्यालय के नौंवी के 20 छात्रों को कश्मीर भेजा था जिससे वहां की संस्कृति समझें। ऐसे ही कश्मीर के राजौरी स्थित नवोदय विद्यालय से 18 छात्र झांसी आए थे। इन्हीं छात्रों के साथ मारपीट हुई। कई घायल भी हुए।

गुरुवार रात हंगामा बढ़ता देख बरुआसागर नवोदय विद्यालय के प्रशासन ने राजौरी के छात्रों को हॉस्टल से निकालकर प्रशासनिक भवन में बैठा दिया। झांसी के छात्रों ने प्रशासनिक भवन के गेट के बाहर भी हंगामा किया। पुलिस को बुलाया गया। छात्रों ने पुलिस के सामने भी हंगामा और धरना प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि इन कश्मीरी छात्रों को हॉस्टल से हटाया जाए। इसके बाद पुलिस ने मामला शांत करवाया। कश्मीरी छात्रों को इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में विद्यालय से निकालकर सुरक्षा के साथ रेलवे स्टेशन भेजा गया। यहां से उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के बीच वापस राजौरी भेजा जा रहा है। जबकि राजौरी गए बच्चे भी वापस झांसी बुलाए जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper