ट्विटर का अकाउंट निलंबन के खिलाफ अब कोई भी कर सकता है अपील

नई दिल्ली: एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर ने गुरुवार को घोषणा की कि अब कोई भी उनके खाते के निलंबन के खिलाफ अपील कर सकता है। यह कदम पिछले हफ्ते की घोषणा का हिस्सा है कि ट्विटर अपने नियमों को तोड़ने वाले उपयोगकर्ता के खातों के खिलाफ कम गंभीर कार्रवाई करेगा, उन्हें विवादास्पद ट्वीट्स को हटाने और आगे बढ़ने के लिए कहेगा। ट्विटर ने कहा, आज से कोई भी अनुरोध कर सकता है कि हम अपने नए मानदंडों के तहत बहाली के लिए निलंबित खाते की समीक्षा करें।

ट्विटर पर सभी खातों की तरह बहाल खातों को अभी भी ट्विटर के नियमों का पालन करना होगा। कंपनी ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह केवल उन ट्विटर खातों को निलंबित करेगी जो उसके नियमों का बार-बार उल्लंघन करते हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, हमारी नीतियों के बार-बार उल्लंघन पर कंपनी का खाता निलंबन का अधिकार आरक्षित रहेगा।

गंभीर उल्लंघनों में अवैध सामग्री या गतिविधि में शामिल होना, हिंसा या नुकसान के लिए उकसाना या धमकी देना, गोपनीयता का उल्लंघन, प्लेटफॉर्म में हेरफेर या स्पैम, और उपयोगकर्ताओं के लक्षित उत्पीड़न में शामिल होना शामिल है।

ट्विटर ने कहा कि वह पहले से निलंबित खातों को रूप से बहाल कर रहा है

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper