डीपफेक के खिलाफ एक्शन मोड में मोदी सरकार, सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के साथ बैठक में अहम फैसला

नई दिल्ली: डीपफेक से लोगों को बदनाम करने वालों पर केंद्र सरकार ने नजरें तरेर दी हैं और अब ऐसे लोगों पर सरकार शिकंजा कसने जा रही है। केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि सरकार जल्द ही इसके खिलाफ बड़े कदम उठाने वाली है और डीपफेक वीडियो को होस्ट करने वाले प्लेटफार्मों के लिए कानून और दंड का प्रावधान किया जाएगा।

आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव के मुताबिक, डीपफेक मुद्दे पर केंद्र सरकार सतर्क है और सभी सोशल मीडिया ,मचों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में रेग्युलेशन ड्राफ्ट तैयार करने का फैसला हुआ है। वैष्णव ने कहा कि डीपफेक सोसाइटी में एक बड़ा खतरा उभरा है। गलत आडियो या वीडियो बनाया जाता है, जिससे सोसाइटी को नुकसान हो रहा है। इसके खिलाफ जरूरत है कि जल्द से जल्द कदम उठाने की। आज सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ केंद्र सरकार डिटेल में मीटिंग हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper