तुलसी के पौधे में बांध दें ये एक चीज, घर में होगा मां लक्ष्मी का आगमन

सभी घरों में तुलसी का पौधा जरूर लगाया जाता है। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां हमेशा मां लक्ष्मी वास करती हैं। उस घर में सकारात्मक ऊर्जा और सुख-समृद्धि बनी रहती है। भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है। तुलसी के बिना श्रीहरि की पूजा अधूरी मानी जाती है। वैज्ञानिक और आयुर्वेद की दृष्टि से देखें तो तुलसी के कई औषधीय लाभ हैं। वास्तु शास्त्र में भी तुलसी को काफी चमत्कारी माना गया है। तुलसी के पौधे को वास्तु दोष दूर करने वाला बताया गया है। शास्त्रों में तुलसी से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिससे घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत आती है।

– वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे को लेकर गुरुवार के दिन किया गया एक उपाय काफी लाभ देता है। तुलसी के पौधे में एक छोटा सा कलावा बांध दिया जाए, तो मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है। इस उपाय से आप धनवान बन सकते हैं। ध्यान रखें कि कलावा बांधते समय मां लक्ष्मी से घर में सुख-समृद्धि देने की प्रार्थना करें। साथ ही मां लक्ष्मी के प्रति आभार व्यक्त करें।

– हर शुक्रवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चा दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है। इस उपाय से जीवन में ऐश्वर्य, वैभव और धन बढ़ता है।

– रविवार और एकादशी के दिन को छोड़कर तुलसी को रोज जल चढ़ाएं। शाम के समय दीपक जलाकर संध्या वंदन करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper