…तो क्या राजनीति में किस्मत आजमाना चाहते हैं पूर्व डीएम बीएन सिंह?

नोएडा: उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में इन दिनों एक नौकरशाह काफी दिनों से चर्चाओं का हिस्सा बने हुए हैं। इसका कारण है इन ब्यूरोक्रेट्स की नजर 2024 के लोकसभा चुनाव पर है। हम बात कर रहे हैं गौतमबुद्ध नगर जनपद के पूर्व जिलाधिकारी रहे आईएएस बीएन सिंह की। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी हुआ। जिसमें नोएडा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण समेत बीते कई वर्षों में किए गए भागदौड़ की तस्वीरें हैं। हालांकि वीडियो में उनकी मंशा स्पष्ट तौर पर नहीं बताई गई है। माना जा रहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए खामोशी के साथ सियासी गोटियां बिछा रहे हैं।

इससे पहले गौतमबुद्ध नगर के तत्कालीन जिलाधिकारी बीएन सिंह का करीब 53 सेकंड की एक वीडियो बायोडाटा के रूप में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके माध्यम से उनकी बेहतर और साफ छवि दर्शाने की कोशिश की गई थी। बीएन सिंह का बायोडाटा वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी में हड़कंप मच गया। लेकिन वीडियो और बाॅयोडाटा दोनों में किसी तरह के चुनाव प्रचार या चुनाव लड़ने का जिक्र नहीं था। लेकिन सूत्रों की माने तो उनका कहना है कि पूर्व जिलाधिकारी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी जमीन तलाशने की कोशिश में जुटे हैं।

आपको बता दें कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में नई सरकार बनने के बाद अप्रैल 2017 में हुए बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत बीएन सिंह को नोएडा का डीएम बनाया गया था। उन्होंने बड़े पैमाने पर भूमाफियाओं और खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की। इन कामों में लगे कई लोगों के खिलाफ गुंडा ऐक्ट और गैंगस्टर ऐक्ट लगाने की वजह से वह चर्चा में भी रहे। अपने 3 साल के कार्यकाल के दौरान बीएन सिंह ने जिले की प्राइमरी स्कूलों के कायाकल्प के लिए काफी काम किया। पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत स्कूलों का विकास किया। वह नोएडा नगर निगम की मांग को भी लगातार उठाते रहे।

ब्रजेश नारायण सिंह (बी एन सिंह) 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जो कि अभी तक गौतमबुद्धनगर में जिलाधिकारी के पद पर तैनात थे। वह नई दिल्ली में यूपी सरकार के अडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर के रूप में कार्यरत रह चुके हैं। बी एन सिंह कृषि एवं सहकारिता मंत्रालय ,सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार, दिल्ली विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, दिल्ली नगर निगम, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग यूपी सरकार में भी सेवाएं दे चुके हैं।

(इनपुट अमर उजाला से साभार)

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper