धन प्राप्ति के लिए करें ये छोटा सा उपाय, बहुत जल्‍दी दूर होगी तंगी, होगी धन की बरसात

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित किया गया है. इसलिए यह दिन श्रीहरि की कृपा पाने के लिए सबसे उत्‍तम दिन माना गया है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है, व्रत रखा जाता है. इस दिन किए गए उपाय जीवन में अपार सुख-समृद्धि देते हैं. इसलिए धर्म और शास्‍त्रों में गुरुवार के दिन के लिए कुछ नियम और उपाय बताए गए हैं. ये उपाय कुंडली में गुरु को मजबूत करते हैं. गुरु मजबूत होने से जीवन में सौभाग्‍य बढ़ता है, वैवाहिक सुख भी मिलता है. जिन लोगों की कुंडली में गुरु कमजोर हो या नीच का हो, उन्‍हें गुरुवार के ये उपाय जरूर कर लेने चाहिए. आइए हम गुरुवार के कुछ प्रभावी उपाय जानते हैं, जो तेजी से धन की आवक बढ़ाते हैं.

– यदि कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है, तो ऐसे जातक को गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा जरूर करनी चाहिए. माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. साथ ही केले के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं. ऐसा करने से खूब धन-दौलत मिलती है. जल्‍दी विवाह होता है. याद रखें कि गुरुवार के दिन केला ना खाएं.

– गुरु की कृपा पाने के लिए हर गुरुवार को पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें.

– गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनना कामों में सफलता दिलाता है. जातक को किस्‍मत का साथ मिलता है.

– गुरुवार का व्रत रखना भगवान विष्‍णु की अपार कृपा दिलाता है. इस दिन व्रत रखें और विष्‍णु जी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में पीले रंग की मिठाई अर्पित करें और खुद भी यह प्रसाद ग्रहण करें.

– गुरुवार के दिन पीली वस्तु जैसे सोना, हल्दी, चना, पीले फल आदि का दान करें. गुरुवार को गुड़ का दान करना भी बहुत लाभ देता है.

– धन की आवक या तरक्‍की में रुकावट आ रही हो तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ के टुकड़े को पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें. ऐसा करने से जल्‍द सारी बाधाएं दूर होंगी और तेजी से तरक्‍की मिलेगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper