नागपंचमी पर बन रहा शुभ योग, इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्मत… होंगे मालामाल!

अयोध्या: सावन का पवित्र महीना चल रहा है और सावन के पवित्र महीने में भगवान शंकर की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना की जाती है. इसी महीने में कई पर्व और त्योहार ऐसे मनाए जाते हैं जिसका इंतजार लोग सालों से करते हैं. हिंदू पंचांग के मुताबिक शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी का पर्व मनाया जाता है. इस साल नागपंचमी का पर्व 21 अगस्त दिन सोमवार को है.

धार्मिक मान्यता के मुताबिक, नागपंचमी की तिथि नाग देवता को समर्पित होती है और इस दिन विधि विधान पूर्वक नाग देवता की पूजा की जाती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस बार नाग पंचमी पर बेहद शुभ योग का निर्माण भी हो रहा है. जिसे भोलेनाथ की कृपा दृष्टि पाने वाले के लिए शुभ माना जाता है. इतनी ही नहीं, नाग पंचमी के दिन शुक्ल योग का निर्माण भी हो रहा है, जिससे कई राशि के जातक के लिए बेहद शुभ रहने वाला है.

अमेठी में अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि 21 अगस्त को नागपंचमी का पर्व मनाया जाएगा. इस दिन कई शुभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है. नागपंचमी के दिन कुछ राशि की जातकों को काफी सफलता मिलेगी, जिसमें मेष, वृश्चिक, धनु, मकर और कुंभ राशि के जातक शामिल हैं.

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए नागपंचमी का दिन बेहद खास रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को अधिकारियों की मदद मिलेगी. नौकरी में तरक्की होगी व्यापार अच्छा होगा, धन का लाभ भी होगा.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी का दिन बेहद अच्छा रहेगा. कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी पेशे में भी तरक्की के योग हैं.

धनु राशि: इस राशि के जातक के लिए नागपंचमी का दिन शुभ रहने वाला है. धन लाभ के मौके मिलेंगे, निवेश करने में लाभ मिलेगा, घर में खुशी का माहौल आएगा. कोई खुशखबरी भी मिल सकती है.

मकर राशि: इस राशि के जातक पर नाग पंचमी के दिन माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी, धन की वर्षा होगी, लंबे समय से रुके कार्य बनेंगे, परिवार में खुशहाली रहेगी, संतान सुख की प्राप्ति होगी, आय में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों को नाग पंचमी के दिन धन लाभ होगा. इस दिन विवाह संबंधी बातचीत सफल होगी, जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी, व्यापार में वृद्धि होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper