निफ्ट में 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट के लिए नौकरी पाने का अच्छा मौका, बिना देर किए करें अप्लाई, बेहतरीन है सैलरी

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) श्रीनगर में अगर पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं कर पाएं हैं, तो यहां नौकरी करके यहां रहने के सपने को पूरा कर सकते हैं. निफ्ट ने ग्रुप सी के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट हो चुके हैं, वे NIFT की आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यह भर्ती अनुबंध के आधार पर की जा रही है.

NIFT भर्ती 2023 के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 30 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 16 पदों को भरा जाएगा. लेकिन इससे पहले दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

निफ्ट में इन पदों पर होगी बहाली
असिस्टेंट (प्रशासन): 2 पद
असिस्टेंट वार्डन (लड़के): 1 पद
असिस्टेंट वार्डन (लड़कियां): 1 पद
मशीन मैकेनिक: 2 पद
नर्स: 1 पद
स्टेनो ग्रेड 3: 1 पद
जूनियर असिस्टेंट: 2 पद
लैब असिस्टेंट: 6 पद

उम्मीदवार जो आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं और सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी श्रेणियों से संबंध रखते हैं, तो उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. इसके लिए आवेदन शुल्क का भुगतान बैंक ड्राफ्ट के जरिए कर सकते हैं.

अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग दिए गए योग्यता मानदंड को पूरा करना होगा. इसके लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का चयन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर की जाएगी. मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा/स्किल टेस्ट के आधार पर तैयार की जाएगी. इसके लिए स्किल टेस्ट NIFT कैंपस में आयोजित की जाएगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper