बुलंदशहर में गंगा पर बने रहे पुल के 3 बीम गिरे, जांच के लिए बनी कमेटी

बुलंदशहर: बुलंदशहर में नरसेना थाना क्षेत्र में गंगा नदी पर बन रहा निर्माणाधीन पुल भरभराकर गिर गया। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया और कार्य को रुकवा दिया। जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने मामले की जांच के लिए सीडीओ की अध्यक्षता में तीन सदस्य कमेटी गठित की है। जांच रिपोर्ट आने के बाद डीएम ने दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के गांव गजरौला से अमरोहा के गांव वीरामपुर तक गंगा नदी पर करीब 83 करोड़ रुपये की लागत से पक्के पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। करीब 2 साल पहले पुल का निर्माण शुरू हुआ था।

ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार देर शाम निर्माणाधीन पुल के तीन बीम भरभराकर धराशाई हो गए। आरोप है कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा था और करीब एक साल पहले पुल में दरार पड़ चुकी थी। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग के अधिकारी मौके से नदारद रहते थे। ग्रामीणों ने बताया कि हादसे के बाद रातों-रात गिरे बीम को मिट्टी खोदकर दबाने का कार्य शुरू कर दिया गया। ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और हंगामा करते हुए कार्य को रुकवा दिया। इस दौरान जगपाल सैनी, विकास भाटी, लीलू नागर, दुर्वेश सैनी, गंगाशरण सैनी आदि रहे।

उधर, डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात में ही तीन बीम का निर्माण हुआ था। रात में बीम गिर गए। मौसम भी रात में खराब था। फिर भी मामले की जांच के लिए सीडीओ की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper