माँ बनने के बाद इस महिला ने छोड़ी नौकरी, फिर मेहनत कर खड़ा किया 1 करोड़ का हेल्थी बेबी फूड का बिजनेस

पूरे विश्व में भारत एक ऐसा देश है, जो माँ की ममता के लिए मशहूर है. भारत में अक्सर ऐसा देखा जा चुका है कि, माँ बनने के बाद कई महिलाओं ने अपना प्रोफेशनल करियर खत्म कर दिया हो. माँ बनने के बाद अपना प्रोफेशनल करियर खत्म करने के पीछे का सबसे बड़ा कारण यह होता है कि, वह अपने बच्चे की परवरिश अच्छी तरीके से कर सके. लेकिन इन्हीं महिलाओं में से कई महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जो अपना प्रोफेशनल करियर खत्म करने के बाद एक नया बिजनेस शुरू कर दी हैं. उन्हीं महिलाओं में से आज हम आपको एक महिला के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने माँ बनने के बाद अपनी नौकरी छोड़ दी.

आज हम आपको जिस महिला के बारे में बताने वाले हैं, उस महिला का नाम ज्योति श्रीवास्तव है. ज्योति श्रीवास्तव साल 2018 तक भारतीय सेना में एक इंजीनियर के रूप में नौकरी करती थी. वह भारतीय सेना के लिए रॉकेट बनाने का काम करती थी. लेकिन जब वह माँ बनी उन्होंने अपनी नौकरी चोली नौकरी छोड़ने के बाद वह अपने बच्चे की परवरिश करने लगी. लेकिन यह बात हम सब जानते हैं कि आज के जमाने में छोटे बच्चों के लिए हेल्थी फूड काफी कम हो गया है.

बच्चों के लिए हेल्थी फूड का मिलना काफी मुश्किल होता जा रहा है. इसी चीज को देखते हुए मेरठ की जेपी श्रीवास्तव ने अपना खुद का एक बिजनेस शुरू करने का फैसला किया. साल 2022 में उन्होंने ‘लिटिल चेरी मॉम’ नाम से यह बिजनेस शुरू किया. इस बिजनेस के अंतर्गत वह छोटे बच्चों के लिए हेल्थी फूड बनाने का काम करती हैं. साल 2022 में शुरू हुए इस बिजनेस को 1 साल के अंदर ही 12,000 से अधिक ग्राहक मिल चुके हैं.

ज्योति श्रीवास्तव में अपना यह बिजनेस अपने पति के साथ मिलकर शुरू किया. आपको जानकर हैरानी होगी कि, 1 साल के अंदर उन्होंने इस बिजनेस के माध्यम से एक करोड़ से भी अधिक पैसे कमाए. यही नहीं बल्कि पैसे के साथ-साथ उन्हें पूरे देशवासियों से प्यार मिला. देश की कई महिलाओं ने ‘लिटिल चेरी मॉम’ द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट की तारीफ की.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper