मां ने 30 साल तक छिपाया राज़, बेटी जिसे समझती रही पिता, वो निकला ‘दादा’!

मानवीय रिश्तों से जुड़ी कई बार ऐसी कहानियां सामने आती हैं कि सुनकर ही काफी अजीब लगता है. ज़रूरी नहीं है कि हम किसी चीज़ को जिस तरह देखते और सुनते आए हैं, जीवन के अंत तक वो वैसी ही निकलें. जैसे एक मां ने अपनी बेटी से ये बात छिपाकर रखी हुई थी कि उसका पिता कौन है. अब वो बच्ची को बताना भी चाहती है लेकिन किस तरह बताए ये उसे समझ नहीं आ रहा.

मां की परेशानी अब ये है कि वो अपनी बेटी को उसके जन्म से जुड़ा रहस्य बताए या नहीं. 30 साल तक बेटी जिसे पापा समझती रही और कहती रही, वो तो दरअसल उसके दादा हैं. सबसे दिलचस्प तो ये है कि उसके पिता के बारे में बच्ची को कोई आइडिया ही नहीं है. वो तो अपनी ज़िंदगी सामान्य रूप से ही जी रही है लेकिन मां को डर है कि पिता के बारे में रहस्य पता चलते ही बेटी क्या करेगी.

‘पिता है दादा, तो पिता कौन ?’
मिरर की रिपोर्ट के मुातबिक 30 साल की एक महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी कहानी बताई है. उसने बताया है कि उसकी बेटी पिछले 30 साल से जिसे अपना पिता मानती है, वो उसके पिता नहीं बल्कि दादा हैं. उसका जैविक पिता कोई और है. आगे महिला ने बताया कि जब उसने अपने पति से शादी की, तो उनका एक बेटा और बेटी थे, जो बडे़ हो चुके थे. अब वो उनके साथ एक संतान चाहती थी, लेकिन उनके पति की नसबंदी हो चुकी थी. ऐसे में उन्होंने किसी और से स्पर्म डोनेशन लेने के बजाय अपने ही सौतेले बेटे से मदद मांगी. चूंकि वो स्पर्म डोनेशन के लिए मान गया, तो उनके घर में बेटी का जन्म हुआ.

मां परेशान है – क्या कहूं बेटी से?
इस तरह से महिला ने अपने ही सौतेले बेटे की बेटी को जन्म दिया. हालांकि वो उनके पति को ही पिता मानती आई है क्योंकि उसे घर में किसी ने इसके बारे में नहीं बताया. अब बेटी के बड़े होने के बाद महिला उसे बताना चाहती है कि जिसे वो भाई समझती है, वो उसका पिता है, जबकि जिसे पिता मानती है, वो दादा. उसे इस बात का डर है कि बेटी इस पर बुरा रिएक्शन दे सकती है. ऐसे में उसे थैरेपिस्ट ने सलाह दी है कि वो किसी तीसरे घर के सदस्य के ज़रिये बेटी को ये सच बताएं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper