बेडरूम की खिड़की से दिखा पड़ोसी का कमरा, नजारा देख हुई इतनी हैरान

कई बार जब मोहल्ले के घरों के बीच दूरी कम होती है, तो लोग आसानी से एक दूसरे के घरों के अंदर झांक लेते हैं. ऐसे में दरवाजे बंद कर के या फिर पर्दे लगाकर ही लोगों को रहना पड़ता है. पर कभी-कभी पड़ोसियों के घर के अंदर कुछ ऐसा दिख जाता है, जो लोगों को हैरान कर देता है. ऐसा ही कुछ एक महिला को भी दिख गया, जिसके बाद उसे अपनी आंखें शर्म से ढकनी पड़ीं. अब वो एक बड़ी समस्या में है. वो ये सोच रही है कि उसे अपने पड़ोसियों को इस स्थिति के बारे में बताना चाहिए या नहीं. इस वजह से उसने सोशल मीडिया पर लोगों से इसके बारे में सवाल किया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है r/AskUK जिसपर लोग अपना नाम बदलकर अन्य यूजर्स से अपनी समस्याओं का समाधान मांगते हैं. हाल ही में एक महिला ने भी ऐसा ही किया. उसने अपने पड़ोसियों से जुड़ी एक बात को शेयर किया है. महिला ने 2 दिन पहले किए पोस्ट में बताया कि एक रात पहले वो अपने बेडरूम में थी. बेडरूम, घर के पिछले हिस्से में है. उनके ठीक बगल में दूसरा मकान है. अचानक उस मकान के कमरे में लाइट जली. कमरे की खिड़की, महिला के कमरे की खिड़की के बिल्कुल बगल में है. खिड़की पर कांच लगा है, जो अच्छी क्वालिटी का तो नहीं है, पर उसके आरपार सब कुछ आसानी से दिख जाता है.

महिला ने देख लिए पड़ोसियों के प्राइवेट मोमेंट्स
अचानक महिला ने देखा कि कमरे में एक महिला आई जिसने कपड़ों को उतार दिया. अब ये देखकर उसे होश उड़ गए और वो शर्मा गई. महिला को अब ये नहीं समझ आ रहा है कि क्या उसे पड़ोसियों से इस बात का जिक्र कर देना चाहिए जिससे वो आगे से पर्दे लगाकर रखें या फिर अन्य किसी उपाय को अपनाकर अपनी प्राइवेसी को बरकरार रखें, या फिर वो इस बात पर ध्यान ही ना दें. उसे इस बारे में बात करने में काफी संकोच महसूस हो रहा है. इसके अलावा उसकी एक बड़ी चिंता ये भी है कि अगर वो आसानी से पड़ोसी के बाथरूम और कमरे को देख पा रही है, तो निश्चित रूप से वो भी इसके कमरे को देख पा रहे होंगे. ऐसे में उसे अपनी निजता के हनन होने की चिंता है.

महिला ने लोगों से किया सवाल
महिला ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि वो 28 साल की है और 1 बच्चे की मां है. उसे ऐसे दृश्यों में कोई रुचि नहीं है, इस वजह से वो असहज महसूस कर रही है. उसने बताया कि जब वो ये पोस्ट लिख रही थी, तब उसे सामने वाले घर में एक कपल का रोमांस होता भी दिखा. उसने लोगों से सवाल किया कि आखिर वो इसमें क्या करे. अधिकतर लोगों ने हंसी में उसकी बात को टाल दिया. हालांकि, कुछ लोगों ने कहा कि उसे उन्हें बता देना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper