मा0 सांसद एवं जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से सूचना विभाग की तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

बरेली, 06 मार्च। केन्द्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार हेतु एवं ‘‘सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास‘‘ विषयक विकास भवन प्रांगण में आयोजित चित्र प्रदर्शनी का माननीय सांसद (आंवला क्षेत्र) धर्मेन्द्र कश्यप एवं जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन तथा अवलोकन किया।
मा0 सांसद (आंवला क्षेत्र) धर्मेन्द्र कश्यप ने कहा कि सूचना विभाग द्वारा लगायी गयी चित्र प्रदर्शनी अच्छी है इस प्रदर्शनी के माध्यम से जनमानस को सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सकेगी। यह प्रदर्शनी आम जनमानस हेतु 05 मार्च से 07 मार्च 2024 (तीन दिवसीय) तक लगी रहेगी, सभी लोग प्रदर्शनी को देखे और जानकारी प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के कृतियों से हमें प्रेरणा मिलती है, उनके नेतृत्व में देश को नई दिशा दिखाई है और देश को समृद्ध शक्तिशाली के रूप में उभर कर आया है। उन्होंने चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगायी गयी चित्र प्रदर्शनी की प्रशंसा की और कहा कि सरकारी कार्यों को आम जनता तक पहुंचाने का यह एक अच्छा प्रयास है।
मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल ने चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास कार्यों को प्रदर्शनी के माध्यम से बेहतर तरीके से प्रदर्शित किया गया है। इसके माध्यम से सरकार की उपलब्धियों की जानकारी आम जनमानस को प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं की जानकारी से लाभार्थी लाभान्वित होंगे और यह एक अच्छा प्रयास है।
चित्र प्रदर्शनी में मेट्रो ट्रेन, वंदे मतरम् ट्रेन, अंतर्देशीय जल मार्ग वाराणसी से हल्दिया, यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश, 96 लाख एमएसएमई इकाईयां, 1.40 लाख विद्यालयों का कायाकल्प, 58000 बी.सी. सखी का चयन, पर्यटकों का सबसे पसंदीदा राज्य उत्तर प्रदेश, डिजिटल लेनदेन में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर, उत्तर प्रदेश में 09 करोड़ से अधिक गरीबों को प्रति परिवार रुपये 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा, 36000 करोड़ रुपये से 86 लाख लद्यु एवं सीमांत किसानों का ऋण मोचन, अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन, श्रेष्ठम अध्यात्मिक एवं संस्कृतिक केन्द्र के रुप में श्री अयोध्या धाम पुर्नप्रतिष्ठित, 2.61 करोड़ शौचालय का निर्माण, 06 एक्सप्रेस वे संचालित 07 एक्सप्रेस वे निर्माणाधीन, उज्जवला योजना आदि को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।
इस अवसर पर माननीय विधायक बिथरीचैनपुर डॉ0 राघवेन्द्र शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, जिला सूचना अधिकारी नीतू कनौजिया सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में जनसामान्य व पत्रकार बन्धुओं ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
                                              बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper