मेदांता अस्पताल में भर्ती अयोध्या मंदिर के प्रमुख महंत श्री नृत्यगोपालदास की स्वस्थ होकर घर अयोध्या वापसी |

 

महंत नृत्यगोपालदासजी को मल्टी-ड्रगरेसिस्टेन्स व पेशाब के संक्रमण की शिकायत के साथ 31 मार्च को मेदांता अस्पताल लखनऊ लाया गया, जिसके परिणाम स्वरूप पेशाब के दौरान रक्त स्राव सहित हानिकारक लक्षण दिखाई दिए।उनकी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, महंतजी को तुरंत प्रसिद्ध मेदांता अस्पताल लखनऊ में स्थानांतरित कर दिया गया।जहां क्रिटिकल केयर मेडिसिन के निदेशक डॉ. दिलीप दुबे और डॉ. राकेश कपूर निदेशक यूरोलॉजी और मेडिकल निदेशक मेदांता लखनऊ के नेतृत्व में सुपर-स्पेशलिस्ट विशेषज्ञों की एक टीम ने व्यापक देखभाल प्रदान करने के लिए संक्रामक रोग सलाहकार डॉ. सौरव पॉल के साथ मिल कर काम किया।

डॉ. दुबे के अनुसार, महंतजी ने मेदांता अस्पताल में लगायी गयी एंटीबायोटिकने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।गहन देखभाल की अवधि के बाद, अब उन्हें स्टेबल कंडीशन में छुट्टी दे दी गई है। पहले भी, उन्हें बड़े पैमाने पर सांस और सांस लेने सहित पोस्ट-कोविड निमोनिया जटिलताओं का सामना करना पड़ा था, जिसके लिए गंभीर देखभाल कीआवश्यकता थी और स्तिथि स्थिर होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

क्रिटिकल केयर मेडिसिन के निदेशक और मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के डॉ. दिलीप दुबे नेकहा, “हम महंतजी की स्वास्थय में सुधार से प्रसन्न हैं और उनके लगातार स्वस्थ होने को लेकरआश्वस्तहैं।हमारी बहुविषयक टीम का सहयोगात्मक प्रयास उच्चतम मानक की देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

डॉ. राकेश कपूर, मेडिकल डायरेक्टरऔर यूरोलॉजी के निदेशक, मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ: “महंतजी का सहज भाव और इलाज के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया वास्तव में प्रेरणादायकहै।जैसे ही वह एक बार फिर पूरी तरह से ठीक होने की अपनी यात्रा पर निकल रहे हैं, हम महंत जी को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं।”

महंतजी स्वस्थ रहें और अपनी जीवनशैली में शक्ति से शीघ्रवापसी करें।

मेडिकल डायरेक्टर
डॉ राकेश कपूर
मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper