मोटिवेजर्स क्लब ने बुजुर्गो के साथ मनाया वैलेंटाइन्स डे

वेलेंटाइन डे… ये एक ऐसा दिन है जिसका उत्साह अधिकतर हमें सिर्फ युवाओं में ही देखने को मिलता है, जो इस दिन एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते नजर आते हैं। मगर इस बार इस प्यार के त्योहार को मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं ने एक अलग पहलु से रूबरू करवाया। मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं ने भी प्यार का इजहार तो किया पर वो इजहार उन्होंने किया उन बुजुर्गो से जो सिर्फ अपनों का प्यार ही चाहते हैं। उन्हे चाहिए तो अपनों का साथ और उनका समय, बस यही वजह है कि मोटिवेजर्स क्लब ने इस त्योहार को अपने ही अनोखे अंदाज में हंसते खिलखिलाते चेहरों के साथ मनाया और एक नई और खूबसूरत कड़ी अपने सफर में जोड़ ली। कार्यक्रम का आयोजन जनेश्वर मिश्र पार्क में हुआ जहां सभी ने खूब मस्ती की और तरह तरह के गेम्स में हिस्सा लिया।

कपल गेम में मेंबर्स ने जमाई महफ़िल

वेलेंटाइन थीम को ध्यान में रखते हुए खास गेम्स खिलाए गए जिसमें सबसे पहले कपल गेम “Who Knows Better” कराया गया। जिसमें पति पत्नी से एक दूसरे से जुड़े हुए सवाल पूछे गए और ज्यादा से ज्यादा एक जैसे जवाब देने वाले कपल को विजेता बनाया गया। हालांकि इतने लंबे समय से एक दूसरे के साथ समय बिताते हुए लोगों ने अधिकतर जवाब सही दिए और जिसे देखकर वहां मौजूद लोगों ने उन्हें मोटिवेट करते हुए तालियां बजाईं।

बैलून बैलेनिंस गेम

क्योंकि दिल तो बच्चा है जी और ऐसे में बैलून बैलेनिंस जैसे गेम लोगों को बचपना याद दिला ही देता है। इस गेम में दो – दो लोगों को एक बैलून बैलेंस करते हुए डांस भी करने का टास्क दिया गया और जिनका भी बैलून गिरता जाएगा वो गेम से बाहर होते जाएंगे। इस गेम में बैलून को बैलेंस करते हुए और साथ में लगातार डांस करते हुए गोविंद गुप्ता और उनकी पत्नी मधु गुप्ता विजेता रहे।

वहां मौजूद सभी लोगों ने केक काटकर और स्नैक्स के साथ मोटिवेजर्स क्लब ने एक अलग अंदाज़ में वेलेन्टाइन मनाया।

क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने कहा कि जहां आजकल सभी अपनी व्यस्त दिनचर्या में उलझ के रह जा रहे हैं वहीं मोटिवेजर्स क्लब का उद्देश्य यह है कि समाज के बुजुर्गों की खुशियों का खयाल रखा जा सके और उनके साथ हर संभव त्योहार मनाए जाएं जिससे उन्हें कभी अकेलेपन का एहसास न हो। ऐसे ही क्लब का प्रयास हमेशा ही कुछ अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित करने और उन्हें मोटिवेट करने का रहेगा। कार्यक्रम के दौरान सहयोगी आस्था सिंह, सौम्या सिंह और सौम्या शुक्ला मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper