ये है बाल कटवाने का सबसे शुभ दिन, तेजी से मिलता है धन-वैभव, यश!, पढ़े पूरी अपडेट

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में रोजमर्रा के कामों के लिए भी शुभ दिन और समय बताए गए हैं. जैसे सप्‍ताह के किस दिन नाखून काटना चाहिए, बाल काटने के लिए शुभ दिन कौनसा है, महिलाओं को बाल किस दिन धोने चाहिए, आदि. इन सामान्‍य से लगने वाले कामों को सही समय पर ही करना चाहिए, वरना ये तगड़ा नुकसान करवाते हैं. वहीं सही समय पर किया गया काम लाभ देता है. आज हम जानते हैं कि बाल कटवाने के लिए कौनसा दिन अच्‍छा होता है और कौनसा दिन खराब होता है.

हिंदू धर्म के अनुसार सप्‍ताह के 5 दिन ऐसे हैं, जब बाल नहीं कटवाना चाहिए. सप्‍ताह के इन दिनों को बाल काटने के लिए अशुभ माना गया है. इन दिनों में बाल कटवाने से धन हानि, मान हानि, शारीरिक समस्‍याएं आदि झेलनी पड़ती हैं. जानते हैं किस दिन बाल कटवाने से जीवन पर क्‍या असर होता है.

सोमवार: माता-पिता को सोमवार के दिन बिल्कुल भी बाल नहीं कटाने चाहिए. वरना यह संतान के जीवन में कष्‍ट लाता है.
मंगलवार: मंगलवार को बाल कटवाने से आयु कम होती है.
बुधवार: बुधवार को बाल कटवाने से धन लाभ होता है. नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की के योग बनते हैं.
गुरुवार: गुरुवार को बाल कटवाना अशुभ माना गया है. यह सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल सकता है.
शुक्रवार: शुक्रवार को बाल कटवाना बहुत शुभ होता है. इससे खूबसूरती और आकर्षण बढ़ता है. जीवन में सुख-समृद्धि, ऐश्‍वर्य बढ़ता है.
शनिवार: शनिवार को बाल कटवाने से शनि देव नाराज होते हैं और शारीरिक, मानसिक, आर्थिक कष्‍ट देते हैं.
रविवार: रविवार को बाल कटवाना आत्‍मविश्‍वास में कमी लाता है. तरक्‍की के रास्‍ते बंद होते हैं. सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper