राशिफल 6 दिसंबर 2022: आज इस राशि के लागों को मिलेगा शुभ समाचार, जानें अपनी राशि का हाल

मेष-मन में नकारात्मक विचारों से बचें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। रहन-सहन में असहज रहेंगे। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी।

वृष-संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। मन परेशान हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। संगीत में रुचि हो सकती है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मिथुन-आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। मित्र का सहयोग रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। परिवार में आपसी मतभेद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। पिता का साथ मिलेगा।

कर्क-आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आय वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्माविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिडापन हो सकता है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। यात्रा के योग हैं।

सिंह-मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

कन्या-धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के साथ विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं।

तुला-व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे है। भागदौड़ अधिक रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। कारोबार में वृद्धि के अवसर मिल सकते हैं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मसंयत रहें।

वृश्चिक-मन परेशान हो सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। किसी मित्र से भेंट हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। खर्चों की अधिकता रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

धनु-आत्मविश्वास बहुत रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। पिता का साथ मिलेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है।

मकर-संयत रहें। क्रोध से बचें। आलस्य की अधिकता रहेगी। कारोबार का विस्तार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। बहन-भाइयों का सहयोग मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ-मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। भवन सुख या सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। माता-पिता का सहयोग मिल सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍‍ हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। आय में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। विदेश यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

मीन-शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा, परन्तु शैक्षिक कार्यों में कठिनाई भी आ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। परिवार में आपसी वाद-विवादों से बचें। पिता का सहयोग मिलेगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शुभ समाचार मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper