राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में एनसीएल में हुई कार्यक्रमों की शुरुआत

सिंगरौली,नॉर्दर्न कोलफ़ील्डस लिमिटेड (एनसीएल) में राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य व मेजर ध्यानचंद के सम्मान में फिट इंडिया मिशन के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत की गई है। शनिवार को इस दिशा में एनसीएल मुख्यालय में फिट इंडिया शपथ के साथ खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री शफदर खान, उप-महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री राजेश चौधरी, श्रमिक संघ प्रतिनिधि व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
मुख्यालय में इस अवसर पर रस्साकशी का आयोजन किया गया जिसमें 48 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें 20 महिला कर्मी भी शामिल रही। विजेता टीमों को मेजर ध्यानचंद ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।
एनसीएल की सभी परियोजनाओं में भी राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में क्रिकेट, बेडमिंटन, वॉलीबॉल, फुटबॉल जैसे आदि खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जो राष्ट्रीय खेल दिवस – 29 अगस्त तक चलेंगे। भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे फिट इंडिया मिशन का उद्देश्य व्यवहार में बदलाव लाना और अधिक शारीरिक रूप से सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा देना है ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper