लिफ्ट में फसी मासूम बच्ची, रो रो कर लगाती रही जान बचाने की गुहार, वीडियो वायरल

लखनऊ। बड़ी बड़ी इमारतों में आए दिन लिफ्ट से हादसे होते रहते हैं। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आ रहा है जिसमे लिफ्ट में फसी अकेली मासूम बच्ची रो रोकर जान बचाने की गुहार लगाती हुई नजर आ रही है।

लखनऊ के जनेश्वर एनक्लेव अपार्टमेंट में भयानक हादसा हुआ। बुधवार करीब 2 बजे आठ साल की बच्ची लिफ्ट में फस गई जिस से अपार्टमेंट के लोगों में हड़कंप मच गया। लिफ्ट में लगे सीसी टीवी कैमरा को जब लाइव देखा गया तो घटना का पता चला। आठ साल की ध्वनि अवस्थी लिफ्ट में फस गई और लगभग 20 मिनट तक रो रोकर मदद के लिए चीखती चिल्लाती रही लेकिन कोई भी बच्ची की आवाज नही सुन पाया। बच्ची ने हाथो से लिफ्ट का दरवाजा भी खोलने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रही।

लिफ्ट में ऑटोमैटिक डिवाइस एक्टिवेट होने पर लिफ्ट बेसमेंट में जा पहुंची। इसके बाद लिफ्ट का दरवाजा खुलने पर डरी सहमी बच्ची लिफ्ट से बाहर आ सकी। बताया जा रहा है कि बच्ची दोपहर दो बजे ग्राउंड फ्लोर से 11वे फ्लोर पर जा रही थी। लिफ्ट आठवें फ्लोर तक पहुंची ही थी कि तभी बिजली फेल हो जाने के कारण लिफ्ट रूक गई। बच्चों के पिता आशीष अवस्थी एक निजी संस्थान में शिक्षक हैं। इस घटना के लिए एलडीए की लिफ्ट मेंटिनेस कंपनी और बिजली व्यवस्था के लिए जिम्मेदार कंपनी को दोषी ठहराया जा रहा है।

बच्ची का वीडियो लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया। यह वीडियो किसी को भी विचलित कर सकता है। सोचने वाली बात यह है कि क्या महंगी महंगी सोसाइटीयों में मेंटेनेंस का इतना बुरा हाल है। एलडीए वीसी डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी ने निवासियों से अनुरोध किया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 12 साल से छोटे बच्चों को लिफ्ट में अकेले सफर न करने दे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper