विश्व वैदिक सनातन न्यास के संगठन विस्तार पर कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ। आज विश्व वैदिक सनातन न्यास के संगठन विस्तार हेतु यू पी प्रेस क्लब लखनऊ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें न्यास द्वारा ज्ञानवापी धर्मयुद्ध में लड़ाई न्यायालय के साथ साथ न्यायालय के बाहर समाज में जन – जन तक पहुँचने के लिए अपनें संगठन का विस्तार कर रहा है। इस क्रम में प्रदेश के साथ लखनऊ मंडल जिला एवं महानगर में नए पदाधिकारियों को चयनित कर नियुक्त किया गया ।

न्यास , सनातनी हिंदू धर्मालयों , मठ , मंदिरों को तोड़ मस्जिद में परवर्तित किये गए धर्मस्थलों को संवैधानिक तरीके से वापस लेकर पुनः मंदिरों के पुनर्निर्माण के लिए कटिबद्ध है । न्यास , देश में कार्यरत समस्त सनातनी हिन्दू संगठनों से अपील करता है वो एकजुट होकर सनातन के धर्मयुद्ध में सम्लित हो कर सनातन राष्ट्र के निर्माण में संलग्न हों । न्यास , देश मे किसी भी व्यक्ति या समुदाय को सनातनी हिंदुओं की लोकआस्था से खिलवाड़ नहीं करनें देगा अगर कोई ऐसा दुःसाहस करता है तो उसे मुहतोड़ जबाब देनें का कार्य किया जाएगा ।

न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन्तोष सिंह ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरे राष्ट्र में सनातन जागरूकता अभियान चला कर मुगलों द्वारा तोड़े गए धर्मस्थलों को वापस ले कर मंदिरों की पुनर्स्थापना की जाएगी एवं संवैधानिक तरीके से अपनें लक्ष्य सनातन राष्ट्र को प्राप्त किया जाएगा यही नहीं अयोध्या के बाद अब काशी मथुरा की बारी है । प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह ने अपनें वक्तव्य में कहा कि जिस तरह से राम मंदिर निर्माण पर पूरे देश और दुनियां में सनातनी हिंदू गर्व से जय श्री राम का नारा लगा रहे हैं वैसे ही ज्ञानवापी मंदिर निर्माण तक संघर्ष जारी रहेगा और पुनः जल्दी देश और दुनियां में हर हर महादेव का नारा गूँजेगा ।

विश्व वैदिक सनातन न्यास नें अपनें न्यास का विस्तार करते हुए प्रदेश प्रदेश महामंत्री (संगठन) – अश्वनी त्रिपाठी, प्रदेश महामंत्री – परितोष सिंह , प्रदेश महामंत्री – विकाश शर्मा एवं लखनऊ जिला अध्यक्ष श्री आशुतोष तिवारी, लखनऊ महानगर अध्यक्ष श्री अभय प्रताप तथा महिला मोर्चा में लखनऊ जिला अध्यक्ष श्रीमती विनीता श्रीवास्तव , लखनऊ महानगर अध्यक्ष श्रीमती मृदुला सक्सेना को बनाया गया ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper