शादी से पहले दूल्हे ने शराब के नशे में कर दी ऐसी हरकत, दुल्हन ने बुलाई पुलिस और फिर खुद…

हैदराबाद। हाल ही में आयोजित प्री-वेडिंग सेरेमनी के दौरान नशे की हालत में दूल्हे द्वारा उसके और उसके परिवार के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के बाद हैदराबाद की एक दुल्हन ने अपनी शादी रद्द कर दी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मोइनाबाद के एक रिसॉर्ट में हुई और हैदराबाद के जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई, जहां दुल्हन का परिवार रहता है. दुल्हन के परिवार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि शादी से पहले के समारोह में दूल्हे और उसके दोस्तों ने उनके साथ मारपीट की. उन्होंने समारोह में दूल्हे के अशिष्ट व्यवहार पर भी आपत्ति जताई.

जुबली हिल्स इंस्पेक्टर एस राजशेखर रेड्डी के हवाले से कहा गया, “घटना के बाद दुल्हन के परिवार ने शादी तोड़ने का फैसला किया.” इस बीच, दुल्हन के परिवार ने 3 करोड़ रुपये के दहेज की वसूली के लिए पुलिस से संपर्क किया, जो दूल्हे के परिवार को मिला था क्योंकि वे दहेज वापस करने के लिए तैयार नहीं थे और घटना के बाद अपने पैतृक स्थान चित्तूर लौट आए थे. कथित तौर पर, दुल्हन के परिवार ने दूल्हे को हीरे की अंगूठी और 2 लाख रुपये की एक घड़ी भी दी थी. प्री-वेडिंग सेरेमनी के इंतजाम पर लड़की के परिवार ने करीब 50 लाख रुपए खर्च किए थे.

इस बीच, पुलिस ने दूल्हे, उसके परिवार और दोस्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 324, 420, 406 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. दुल्हन को इस फैसले के लिए अपने परिवार के साथ संवेदनशील रूप से बातचीत की.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper