सिंगरौली के शिक्षण संस्थानों में सीएसआर के तहत एनसीएल स्थापित करेगी आर्टिफ़िश्यल इंटेलिजेंस लैब, टीसीआईएल के साथ 3 लैब के लिए किया एमओयू

सिंगरौली,नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अमलोरी क्षेत्र ने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत सिंगरौली परिक्षेत्र के सरकारी स्कूलों में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को आर्टिफ़िश्यल इंटेलिजेंस में दक्ष करने हेतु टेलीकम्यूनिकेशन कंसल्टेंट लिमिटेड (टीसीआईएल) के साथ एक समझौता (एमओयू) किया है ।
इस एमओयू के तहत एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र द्वारा सिंगरौली जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय, शासकीय पॉलिटैक्निक कॉलेज, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वैढन में आर्टिफ़िश्यल इंटेलिजेंस लैब की सुविधा प्रदान की जाएगी। एमओयू पर एनसीएल की ओर से महाप्रबंधक अमलोरी क्षेत्र श्री आलोक कुमार तथा टीसीआईएल की तरफ से मुख्य महाप्रबंधक श्री राजेश सिंह ने हस्ताक्षर किए हैं।
एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र द्वारा सीएसआर के तहत की गई इस पहल का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के तहत सूचना एवं प्रौद्योगिकी क्रांति के लिए छात्रों को तैयार करना है जिससे विद्यार्थी एआई और मशीन लर्निंग जैसे नए युग के समकालीन विषयों से परिचित हो सकें।
इस अवसर पर एनसीएल से अमलोरी के स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्री गौरव बाजपेयी, नोडल अधिकारी सीएसआर श्री अमरेन्द्र कुमार , प्रबंधन प्रशिक्षु सुश्री सुभाना रिज़वी भी उपस्थित थी ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper