सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ शुरू, दो के करीब आतंकियों को घेरा

जम्मू: कश्मीर में बढ़ रही टारगेट किलिंग्स के उपरांत अब सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ आक्रामकता दिखाते हुए मोर्चा खोल दिया है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो चुकी है। आरंभिक सूचनाओं के आधार पर दो के करीब आतंकियों को घेर लिया गया है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है। इसी बीच कश्मीर जोन पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट किया कि शोपियां के बडीमार्ग और आलूरा गांव में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो चुकी है। पुलिस और सेना अपने काम में जुटी है। यहां यह बता दें कि मुठभेड़ स्थल कुलगाम और शोपियां जिले की सीमाओं से सटे गांव में जारी है। यही वजह है कि कोई इसे कुलगाम और कोई इसे शोपियां जिले का इलाका कहता है।

इससे पहले गत सोमवार को सोपोर में हुई एक मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान उससे बरामद दस्तावेजों के आधार पर हुई है। उनकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर के हंजल्ला के रूप में हुई है। इससे पहले गत 4 जून को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुई एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक कमांडर मारा गया था। इस मुठभेड़ में शामिल उसके तीन साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे थे। सुरक्षाबलों का उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। इससे पहले सोमवार शाम को छह बजे के करीब सोपोर के पानीपोरा के जालूरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके उपरांत पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के सहयोग से तलाशी अभियान छेड़ा और एक विदेशी पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराने में सफलता हासिल की थी। उसके पास से एक असाल्ट राइफल, पांच मैगजीन व अन्य सामान भी मिला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper