सैनिकों के साथ दिवाली मनाने के लिए मोदी पहुंचे कारगिल

श्रीनगर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए सोमवार को कारगिल पहुंचे। कड़ाके की ठंड के बीच जवानों के साथ रोशनी का त्योहार मनाने के लिए मोदी कारगिल पहुंचे। जव वह यहां पहुंचे तो तापमान जमाव बिंदु के करीब था।

उल्लेखनीय है कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब से ही दिवाली की खुशी साझा करने के लिए सैनिकों से मिलने जाते रहे हैं। पिछले साल उन्होंने जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग के सीमावर्ती शहर नौशेरा में दिवाली मनाई थी। 2020 में उन्होंने राजस्थान के जैसलमेर में सैनिकों के साथ दिवाली की खुशियां साझा की थीं।

2019 में दिवाली पर मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले गए थे, जबकि 2018 में वह सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए उत्तराखंड में थे। 2017 में प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती शहर गुरेज में बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। इसी तरह 2016 में वह हिमाचल प्रदेश गए थे।

मोदी ने 2015 में पंजाब में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई और 2014 में वह दिवाली पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाने को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन ग्लेशियर गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper