50 फीट की ऊंचाई से गिरा दशहरा ग्राउंड में लगा झूला; 50 लोग घायल

मोहाली: पंजाब के मोहाली में फेज-8 स्थित दशहरा ग्राउंड में लगे मोहाली ट्रेड फेयर (लंदन ब्रिज) मेले के दौरान ड्राप टावर झूला टूटने से उसमें सवार लगभग 50 लोग घायल हो गए। करीब 50 मीटर ऊंचाई से झूला टूटकर जमीन पर गिरने की सूचना है। झूला टूटने के बाद वहां लोगों में भगदड़ मच गई। हालांकि भगदड़ में कोई जख्मी नहीं हुआ। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

घटना रात करीब नौ बजे की है, जब ड्राप टावर झूला काफी तेज चल रहा था। अचानक तकनीकी खराब होने से वह अपना संतुलन खो बैठा और काफी तेज गति में नीचे आकर गिर गया। हादसे में महिला व बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, उनके मुंह व कान से खून बहने लगा। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत घायलों को अपनी गाड़ियों से अस्पताल ले गए। मौके पर पहुंची पुलिस भी पहुंच गई है और राहत अभियान में जुटी है। बताया जा रहा है कि मेले की आयोजक कंपनी दिल्ली इवेंट्स सितंबर में ही गुरुग्राम व पंचकूला में और दिसंबर में चंडीगढ़ में इसी तरह के मेले का आयोजन करने जा रही है।

मेले के आयोजक दिल्ली इवेंट्स कंपनी के सन्नी सिंह ने कहा कि हम पता लगाएंगे कि यह कैसे हुआ और ऐसा लगता है कि कोई तकनीकी समस्या थी। पहले भी हमने विभिन्न उत्सवों का आयोजन किया है, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। फिर भी हम इसका कारण ढूंढेंगे और प्रशासन और पुलिस का सहयोग करेंगे। वहीं डीएसपी हरसिमरन सिंह ने कहा कि रविवार होने के कारण मेले में काफी भीड़ थी। उन्होंने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह कैसे हुआ। इसके तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper