Veergatha Awards 2022 के टॉप 25 विजेताओं की घोषणा, 12 अगस्त को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे सम्मानित

 


नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा शुरू “वीर गाथा प्रोजेक्ट” के अंतर्गत देशभर से “सुपर 25” छात्रों का चयन कर लिया गया है। आगामी 12 अगस्त को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन सभी विजेताओं को दिल्ली में सम्मानित करेंगे। सोमवार को रक्षा मंत्रालय ने इसकी सूचना अपने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर जारी की। इस बार सुपर 25 की सूची में कर्नाटक से अमृता, दिल्ली से आरिव और उत्तराखंड से आदिशा ग्रोवर का चयन हुआ है। ये अदिशा का इस साल का दूसरा अवार्ड है। इससे पहले 26 जनवरी को भी उनकी पेंटिंग सुपर 25 में शामिल हुई थी और उन्हें सम्मानित किया गया था।

इस बार मंत्रालय अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित करने जा रहा है और उनमें से एक “वीर गाथा प्रोजेक्ट के विजेताओं को सम्मानित करना भी शामिल है।

क्या है वीरगाथा प्रोजेक्ट
वीरगाथा प्रतियोगिता भारत सरकार द्वारा शिक्षा मंत्रालय और सीबीएसई का प्रोजेक्ट है, जिसके तहत पूरे देश के स्कूलों में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इस प्रतियोगिता में देश के लगभग 8 लाख से अधिक बच्चे भाग लेते हैं। इस प्रतियोगिता के नियमानुसार बच्चों को कई चरण पार करने के बाद अपना नाम राष्ट्रीय स्तर पर ‘सुपर 25’ में दर्ज करवाना होता है। इस प्रोजेक्ट में अलग-अलग उम्र के बच्चे भाग ले सकते हैं।

सुपर 25 छात्र होंगे विशेष अतिथि
इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विजेताओं को दिल्ली में सम्मानित करेंगे। ये एक ऐसा प्रोजेक्ट है जो छात्रों में देशभक्ति की भावना उजागर करने और हमारे वीर योद्धाओं को समर्पित करने के लिए आयोजित किया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper