नए अवतार में आई Mahindra Thar, कलर और लोगो समेत हुए कई बदलाव

नई दिल्ली: भारतीय कार निर्माता महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा थार (Mahindra Thar) कुछ अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है. नई थार को अब कंपनी के नए ट्विन-पीक लोगो और नए कलर ऑप्शन के साथ उतारा गया है. थार के अब स्टीयरिंग व्हील और हबकैप पर कंपनी का नया ट्विन-पीक लोगो देखने को मिलेगा, जो 3-डोर ऑफ-रोडर को एक नया रूप देता है.

अपडेट की बात करें तो महिंद्रा ने थार के दो कलर ऑप्शन रॉकी बेज और मिस्टिक कॉपर को बंद कर दिया है. इसके अलावा थार को अब चार कलर ऑप्शन में उतारा गया है. इसमें नेपोली ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे, एक्वा मरीन और रेड रेज शामिल है.

थार में मिलेगा अब ये नया : एसयूवी के अंदर हुए बदलावों की बात करें तो इसमें रिपोजिशनिंग बटन और कंट्रोल शामिल हैं, जो पहले की तुलना में ज्यादा आकर्षक दिखते हैं. महिंद्रा ने ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल-डिसेंट कंट्रोल स्विच को स्टीयरिंग व्हील के दाईं ओर से एचवीएसी कंट्रोल के नीचे एक पैनल में बदल दिया है, जबकि अतिरिक्त सुविधा के लिए डोर लॉक/अनलॉक बटन भी प्राप्त किया है.

पहले हुए थे ये बदलाव : इस साल की शुरुआत में थार के फ्रंट और रियर बंपर में मामूली कलर बदलाव किए गए थे. इसमें लम्बर सपोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट के ऑप्शन को हटा दिया गया था और एसयूवी को सीईएटी क्रॉसड्राइव एटी टायर मिला. ऊपर बताए गए बदलावों के अलावा कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि, केवल लोगो में बदलाव से कुछ मालिकों को निराशा हो सकती है, क्योंकि ट्विन-पीक लोगो नया है.

पहले की तरह रहेगा इंजन : इसके अलावा मैकेनिकली थार में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एसयूवी में 150 बीएचपी का 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 130 बीएचपी का 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आते हैं. खास बात यह है कि एसयूवी में फोर व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलता है.

जल्द आ रही है नई थार : थार का मुकाबला प्राइस सेगमेंट में एकमात्र अन्य किफायती ऑफ-रोडर नई फोर्स गुरखा से है. महिंद्रा अपनी Thar के 5-डोर वर्जन पर भी काम कर रही है. इसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है. यह अपकमिंग एसयूवी लोगों को काफी पसंद आएगी. इसमें बैठने के लिए ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper