पेट्रोल- डीजल के नए दाम को लेकर आई ये अपडेट, जानें अपने शहर के लेटेस्ट रेट्स

नई दिल्ली। तेल वितरक कंपनियों की ओर से शनिवार को पेट्रोल- डीजल के नए दाम जारी कर दिए गए हैं। बड़े स्तर पर देश में पेट्रोल- डीजल की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। यह लगातार पांचवा महीना (महाराष्ट्र को छोड़कर) है, जब पेट्रोल- डीजल की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये में बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 प्रति लीटर है।

नोएडा में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.92 रुपये और डीजल 90.08 रुपये प्रति लीटर है।
बेंगलुरु में पेट्रोल 101.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.89 रुपये प्रति लीटर है।
चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है।
हैदराबाद में पेट्रोल 109.66 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल 97.82 रुपये में मिल रहा है।

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से प्रतिदिन सुबह 6 बजे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत की समीक्षा के बाद पेट्रोल-डीजल एक नए दाम जारी किए जाते हैं।

दुनिया में मंदी की आहट के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें छह महीने के निचले स्तर पर बनी हुई है। कच्चे तेल की कीमत 85 डॉलर के आसपास बनी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper