मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास के संकेतक उत्साहजनक – मंत्री दत्तीगांव

भोपाल: मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास के संकेतक उत्साह जनक दिख रहे हैं। ऑटो-शो का आयोजन इस दिशा में उत्प्रेरक का काम करेगा। हम आगे और बेहतर करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप अगले वर्ष होने वाले ऑटो-शो को विश्व स्तर का बनाएंगे। औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव ने आज इंदौर में तीन दिवसीय ऑटो-शो के समापन समारोह में यह बात कही। औद्योगिक विकास निगम के एमडी जॉन किंग्स ली और सीआईआई के संदीप तथा आयोजन के प्रतिभागी उपस्थित थे।

मंत्री राजवर्धन ने कहा कि ऑटो-शो का उद्देश्य प्रदेश में उपलब्ध सुविधाओं का एक शोकेस प्रस्तुत करना था। हमारा मज़बूत इको-सिस्टम और प्रभावी नीतियाँ औद्योगिक वातावरण के लिए एक बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा बताया कि ऑटो-शो में व्हीकल निर्माण करने वाली लगभग 100 कंपनियों ने भाग लिया। एक हजार से अधिक औद्योगिक प्रतिनिधि और 50 हज़ार विज़िटर्स शामिल हुए। आयोजन में 220 बी-टू-बी मीटिंग की गई। ग्यारह कंपनियों के 15 नए वाहनों की लॉन्चिंग कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई। मंत्री दत्तीगांव ने प्रतिभागी कंपनियों विशेष तौर पर जॉन डीयर, वॉल्वो, आईसर, टैफे इत्यादि का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि यहाँ हुए पैनल डिस्कशन से भी महत्वपूर्ण फीडबैक मिला है। आयोजन में एमएसएमई सेक्टर और स्टार्टअप को प्रोत्साहन के लिए निःशुल्क स्थान उपलब्ध कराया गया।

जॉन किंग्स ली ने कहा कि आयोजन के लिए हमें कम समय मिला था। यह एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था, जिसे औद्योगिक विकास केंद्र की टीम ने समय पर पूरा किया। अंत में औद्योगिक विकास निगम के कार्यपालक निदेशक रोहन सक्सेना ने सभी का आभार माना।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper