इजरायल ने रॉकेट हमले जारी रहने पर गाजा को मानवीय सहायता में कटौती करने की धमकी दी

यरुशलम: इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने मंगलवार को धमकी दी कि अगर फिलिस्तीनी एन्क्लेव से रॉकेट हमले जारी रहे तो गाजा पट्टी के लिए मानवीय सहायता रोक दी जाएगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा के आतंकवादियों द्वारा दक्षिणी इजरायल की ओर रॉकेट दागे जाने के एक दिन बाद कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक विशेष इजरायली कमांडो यूनिट से मिलने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की।

गैंट्ज ने एक बयान में कहा, “अगर हमास के नेता स्थिरता को कम करने का फैसला करते हैं, तो हमने गाजा की अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए जो कदम उठाए हैं, उन्हें वापस ले लिया जाएगा। हम आतंकवादियों और उकसाने वालों को पवित्र स्थानों को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे।”

सोमवार रात दागे गए रॉकेट को इजरायल के एंटी-रॉकेट आयरन डोम सिस्टम ने रोका था। इजरायल की वायु सेना ने बाद में हमास से संबंधित एक हथियार निर्माण स्थल को निशाना बनाते हुए हवाई हमले शुरू किए।

यह हमला मुख्य रूप से अल-अक्सा मस्जिद परिसर के आसपास पूर्वी यरुशलम में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच हालिया तनाव के बीच हुआ, जहां शुक्रवार से इजरायली पुलिस के साथ संघर्ष में लगभग 200 फिलिस्तीनी घायल हो गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper