ग्रामीण पहनावा देखकर लोग जिसे समझ रहे थे अनपढ़ महिला,वह निकली IPS Officer

गुजरात के एडमिट की तेजतर्रार आईपीएस ऑफिसर सरोज कुमारी को सभी जानते हैं। सरोज कुमारी कोरोना के समय में जैसे लोगों की मदद की थी इसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिल चुका है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले सरोज कुमारी ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया और इस बात की जानकारी उन्होंने फेसबुक के माध्यम से लोगों को दी।

आईपीएस ने नवजात बच्चों की तस्वीरें शेयर कीं-

आईपीएस अधिकारी सरोज कुमारी ने अपने दो जुड़वा बच्चों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की और कहा कि भगवान के आशीर्वाद से मुझे एक बेटा और एक बेटी हुए हैं। अधिकारी कुमारी द्वारा शेयर की गई अपनी पहली संतान की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है. अब लोग उन्हें बधाइयाँ दे रहे है.

सरोज कुमारी राजस्थान की रहने वाली है वैसे तो वह अक्सर आईपीएस अफसर के ड्रेस में दिखती है। लेकिन जब उनके बच्चे का जन्म हुआ तब सरोज ग्रामीण वेशभूषा में दिखी। अपने गांव में जाने के बाद सरोज कुमारी लहंगा चोली पहने हुए नजर आए।

डॉक्टर मनीष सैनी से हुई आईपीएस सरोज कुमारी की शादी-

आपको बता दें कि आईपीएस सरोज कुमारी का शादी दिल्ली के जाने-माने डॉक्टर मनीष सैनी के साथ हुआ है। सरोज कुमारी के पति ने भी अपने बच्चों का तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

सरकारी स्कूल में पढ़ी है सरोज कुमारी
आईपीएस सरोज कुमारी का जीवन संघर्ष उन लोगों के लिए एक मिसाल है जो ये सौचते है कि, सरकारी स्कूलों में पढ़कर कुछ नहीं किया जा सकता. सरोज कुमारी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई गांव बुडानिया के सरकारी स्कूल से पूरी की है. वह वर्ष 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं.

इसके साथ ही वह इकलौती आईपीएस अधिकारी हैं, जो माउंट एवरेस्ट फतह करने के मिशन में शामिल हुई थी. कई लोगों ने उन्हें पारंपरिक ड्रेस में देखकर अनपढ़ महिला समझा लेकिन किसी को यह नहीं पता था कि जो महिला पारंपरिक ड्रेस पहने हुई है वह एक आईपीएस ऑफिसर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper