चार जिंदगियां खत्म: गांव में पसरा मातम, घरों में नहीं जले चूल्हे, मां-बेटी की मौत से सदमे में योगेश

सहारनपुर: चॉब लेकर जा रहे श्रद्धालुओं को बोंदकी में ढमोला नदी के रपटे में पानी आने की सूचना क्षेत्र के लोगों ने दी थी। इसके बाद भी वे ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर इसी रास्ते से गए और बड़ा हादसा हो गया। इन श्रद्धालुओं ने लोगों की बात मानी होती तो शायद सबकी जान बच जाती। हादसा होने पर मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्र हो गई।

सहारनपुर में गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव बालावाली उर्फ बालेली में मासूम बच्ची सहित चार की मौत से कोहराम मचा है। सूचना पर ग्रामीण भी जिला अस्पताल पहुंच गए। परिजनों का रोक-रोककर बुरा हाल हो गया। घायलों और मृतकों के शव देखकर परिवार की महिलाओं की चीख-पुकार निकल गई। हादसे के बाद गांव में भी मातम पसरा गया।

मंगलेश पत्नी रामजी और उनकी पोती अदिति की मौत से परिवार सदमे है। मंगलेश का पुत्र योगेश मां और पुत्री आदिति की जान जाने पर गुमसुम हो गया। वह जिला अस्पताल पहुंचा। सदमे में वह किसी से बात भी नहीं कर रहा था। योगेश के दो बेटियां थीं और एक पुत्र है। इसी तरह अन्य मृतकों के परिजनों की चीख-पुकार सुन लोगों के आंसू भी निकल गए। बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों को सांत्वना भी दी।

जिले में पहले भी चॉब ले जाते समय ऐसे बड़े हादसे हो चुके हैं। क्योंकि लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में क्षमता से अधिक सवार होकर रिश्तेदारी में जाते हैं। जरा सी लापरवाही जीवन पर भारी पड़ती रही है। जनपद में बीते चार सालों में पांच से छह ऐसे दर्दनाक हादसे हो चुके हैं।

ग्रामीणों में भारी उत्साह था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनके साथ ऐसा हादसा हो जाएगा। सभी खुशी-खुशी ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर जा रहे थे, लेकिन लोगों के रोकने के बावजूद भी मौत उनको नदी रपटे खींचकर ले गई। बालावाली उर्फ बालेली गांव के चार लोगों की मौत से गांव भी सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों के घर चूल्हा तक नहीं जला। चार मौतों को लेकर सभी गमजदा हैं।

ग्रामीण भक्ति भाव से गांव से चले थे, उन्हें पता नहीं था कि रास्ते में मौत अपना जाल बिछाए है। हादसे की खबर पाते ही ग्रामीण अपने वाहन लेकर घटनास्थल की और जिला अस्पताल की ओर दौड़ पड़े।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper