जनपद के सभी प्राथमिक/जूनियर विद्यालयों एवं इण्टर कॉलेजों से निकाली गयी प्रभातफेरी एवं तिरंगा यात्रा रैली

 

बरेली, 11 अगस्त। आजादी का अमृत महोत्सव के समापन समारोह ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ अभियान के अन्तर्गत जनपद के सभी प्राथमिक/जूनियर विद्यालयों एवं इण्टर कॉलेजों से प्रभातफेरी एवं तिरंगा यात्रा रैली निकाली गयी।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, बरेली कॉलेज बरेली, गवर्नमेंट हाई स्कूल करतौली, फरीदपुर आदि विद्यालयों द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव के समापन कार्यक्रम के अंतर्गत चलाए जा रहे कार्यक्रमों में ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ शीर्षक के अंतर्गत विशाल प्रभात फेरी निकालकर जन जागरूक किया गया। जिसमें विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की स्वयंसेवी छात्राएं हाथ में बैनर और प्ले कार्ड लेकर गगनचुंबी नारे लगाती हुई चल रही थी, जिनके साथ ही विद्यालय की रेड क्रॉस, गाइड और तमाम छात्राएं एवं शिक्षिकाएं रैली में शामिल हुई तथा लोगों को जागरूक किया। रैली का उद्देश्य लोगों को मेरी माटी मेरा देश तथा अपने राष्ट्र के प्रति जागरूक करना।
आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक पुनीत माटी-वन्दनोत्सव है, जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट संस्कृति विरासत के अवलोकन व मातृभूमि के वीर सपूतों/स्वतंत्रता संग्राम के जाने- अनजाने सेनानियों के योगदान से प्रेरणा लेने का स्वर्णिम अवसर है। हम सभी संकल्पित होकर इस महोत्सव को मनाएं तो यह हमारा परम सौभाग्य होगा। देश की राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिये दिनांक 9 अगस्त से 15 अगस्त, 2023 तक ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
इसी क्रम में विकासखंड मझगवां, बिथरीचैनपुर के प्राथमिक विद्यालय बलेई, भगवन्तपुर, ठीरीया से गांव में तिरंगा यात्रा रैली निकाली गई है जिसमें स्कूल के उपस्थित छात्र/छात्राओं, अध्यापकों एवं जनसामान्य को मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत दिनांक 15 अगस्त, 2023 को अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आवाहन किया।
कार्यक्रम में विद्यालयों के प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, शिक्षिकाएं, छात्र/छात्राएं सहितआदि ने प्रतिभाग किया। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper