देश के इन राज्यों में अगले 5 दिन तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश!, जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली. अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से (दक्षिण प्रायद्वीपीय और पूर्वोत्तर भारत को छोड़कर) में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों के दौरान केरल और माहे में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं देखने को मिल सकती हैं. इसी के साथ, नगालैंड, मणिपुर और पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में आज यानी 26 अक्टूबर को बारिश देखने को मिलेगी.

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, नई दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते नई दिल्ली में धुंध और स्मॉग देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, लखनऊ में आज सुबह के वक्त कोहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, गाजियाबाद में आज कोहासा रहेगा.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है. वहीं, उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper