वॉशिंग मशीन खोलते ही अंदर से निकले सवा करोड़ रुपये, नजारा देख पुलिस के उडे होश

विशाखापत्तनम.आंध्र प्रदेश में एक ट्रक से कुछ सामान ले जाया जा रहा था. उस ट्रक में वॉशिंग मशीनें भी लदी थीं. इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि ट्रक से बड़ी मात्रा में कैश ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रास्ते में वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान ट्रक में लदी वॉशिंग मशीनों से एक करोड़ तीस लाख रुपये कैश मिला है. इसी के साथ कई सेलफोन भी मिले हैं. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा जाते समय पुलिस ने वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. एक अधिकारी ने बताया कि ये चेकिंग एक सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शुरू की थी. इस दौरान पुलिस अधिकारियों को रास्ते में मिनी-कार्गो ट्रक नजर आया. उसे रोककर तलाशी ली गई. ट्रक में दो वॉशिंग मशीनों को खोलकर देखा तो पुलिस भी हैरान रह गई. पुलिस को जो सूचना मिली थी, वो पुख्ता थी, क्योंकि वॉशिंग मशीनों में 1.3 करोड़ रुपये की नकदी थी. यह ट्रक बिजली के उपकरणों के शोरूम जा रहा था.

पुलिस ने कहा कि विजयवाड़ा जा रहे मिनी-कार्गो ट्रक से कैश के साथ छह वॉशिंग मशीनें और 30 सेलफोन जब्त किए हैं. पुलिस ने कूरियर सर्विस का काम करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गजुवाका के डीसीपी के आनंद रेड्डी ने कैश जब्त किए जाने के बारे में बताया कि कंपनी विशाखापत्तनम और उसके आसपास श्रीकाकुलम और विजयनगरम से यह कैश बैंक में जमा करने के लिए भेज रही थी.

हालांकि, जब पुलिस ने पूछा कि कैश को चोरी-छिपे क्यों ले जाया जा रहा है. इस पर बताया गया कि कोई स्पष्ट वजह या उससे जुड़े कोई दस्तावेज नहीं मिले. इसके बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 और 41 के तहत केस दर्ज कर लिया और कैश को स्थानीय अदालत को सौंप दिया. इसके अलावा, पुलिस ने आयकर विभाग और जीएसटी अधिकारियों को कैश मिलने के बारे में सूचना दे दी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper