धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये अचूक वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी पैसों की कमी, चारो तरफ से बरसेगा पैसा

नई दिल्ली। हर इंसान की इच्छा होती है कि वो अपने परिवार और खुद को सुखी रख सके. इसके लिए वे कठिन मेहनत के बाद धन कमाता है. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारे मेहनत पर पानी फिर जाता है. लाखों रुपए कमाने के बावजूद भी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है. ऐसे में यदि आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आप वास्तु दोष से निजात पा सकेंगे और आपके धन दौलत में खूब तरक्की होगी.

यदि आपके लाख कमाने के बावजूद घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो आप घर के उत्तर पूर्व दिशा में कुबेर यंत्र लगा दें. इस यंत्र की नियमित पूजा करें. ऐसा करने से कुबेर देवता की कृपा घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

यदि आपके घर में पैसों का आगमन हो रहा है किंतु बरकत नहीं हो रहा है तो अपने घर की तिजोरी यानी जिसमें रुपए पैसे और गहने रखते हैं, उसे घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें. आप इसे उत्तर पूर्व दिशा में भी रख सकते हैं. ध्यान रहे कि तिजोरी या लॉकर को इस हिसाब से रखें कि उसका फाटक उत्तर या पूर्व दिशा की तरफ ही खुले. ऐसा करने से रुपए पैस में बरकत होती है.

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को पूज्यनीय माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर के उत्तर या पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही घर में मां लक्ष्मी का वास होता है, जिससे घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के ईशान कोण में पूजा घर रखें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा से सुख संपत्ति का वास होता है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper