बुधवार के दिन कर लें ये 7 उपाय, मिलेगा अपार धन और बढ़ेगा बिजनेस, पढ़े पूरी अपडेट

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों का खास महत्व है और हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. इसी तरह बुधवार का दिन भी भगवान गणेश जी को समर्पित है और मान्यता है कि इस यदि गणेश जी प्रसन्न हो जाएं तो विशेष कृपा बरसाते हैं. गणेश जी अपने भक्तों के जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होने देते हैं और सभी सपने भी पूरे करते हैं. तो चलिए आपको कुछ खास उपाय बताते हैं, जिसके जरिए भगवान गणेश को प्रसन्न कर सकते हैं.

– भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए बुधवार के दिन व्रत रख सकते हैं. व्रत रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद घर पर या मंदिर जाकर भगवान गणेश जी पूजा जरूर करें.

– भगवान गणेश जी की पूजा करते इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें हरी दूर्वा जरूर चढ़ाएं. भगवान गणेश की पूजा के लिए दूर्वा काफी शुभ मानी जाती है.

– भगवाव गणेश की पूजा करने के बाद बुधवार को दिन गणेश चालीसा का पाठ जरूर करें. गणेश चालीसा का पाठ करने के बाद ही आपकी संपूर्ण मानी जाएगी.

– गणपति बप्पा को बुधवार के दिन मूंग की दाल की पंजीरी या हलवा का भोग लगाएं और फिर प्रसाद वितरित करें. इसके बाद शाम को इसी प्रसाद को खाकर अपना व्रत खोलें.

– भगवान गणेश को खुश करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. ऐसा करना काफी शुभ और लाभकारी माना जाता है. इसलिए कोशिश करें बुधवार के दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं.

– भगवान गणेश को लाल रंग का सिंदूर बहुत पसंद होता है, इसलिए पूजा के दौरान लाल रंग के सिंदूर का इस्तेमाल करें. भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाने के बाद अपने माथे पर भी लाल सिंदूर का तिलक लगाएं.

– लगातार 7 बुधवार तक गणेश मंदिर जाएं और गणपति बप्पा का दर्शन करने के बाद उन्हें गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से भगवान श्रीगणेश अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper