यूपी में जीजा-साले ने दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, ब्लैकमेलिंग से परेशान किशोरी ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

कानपुर| कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र में युवक ने किशोरी को प्रेमजाल में फांसकर दुष्कर्म कर उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद वह वीडियो अपने बहनोई को दे दिया। उस वीडियो के जरिये बहनोई ने भी ब्लैकमेल कर किशोरी को अपनी हवस का शिकार बनाया। इसके बाद दोनों अक्सर उससे दुष्कर्म करने लगे।

इससे तंग आकर किशोरी ने सुसाइड नोट लिखकर जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। पुलिस ने सुसाइड नोट व मोबाइल कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रावतपुर थाना क्षेत्र निवासी पत्थर घिसाई का काम करने वाले की बेटी हाईस्कूल पास करने के बाद घर में ही मां के काम में हाथ बंटाती थी।

उन्होंने बताया कि पिछले साल घाटमपुर कुरसेठा में वह परिवार संग एक शादी में गए थे। यहां एक युवक ने उसकी 17 वर्षीय बेटी से दोस्ती कर ली। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई। इस बीच युवक ने उनकी बेटी को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। फिर वही वीडियो अपने बहनोई को दे दिया।

इसके बाद उसका बहनोई भी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर बेटी से दुष्कर्म करता रहा। जीजा और साले के ब्लैकमेलिंग से तंग आकर मां से शिकायत की थी। मंगलवार को पत्नी छोटी बेटी को स्कूल लेने गई थी और वह काम पर गए थे। इसी बीच बेटी ने जहर खा लिया। हैलट में बेटी को मृत घोषित कर दिया गया।

किशोरी ने सुसाइड नोट में लिखा है कि आरोपी जीजा और युवक ने घर बहाने से बुला लिया। यहां उसके घरवालों ने मारापीटा। इससे उसके कान से खून निकलने लगा था। युवक और उसके परिवार वाले दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे थे।

सुसाइड नोट में किशोरी ने लिखा है कि मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना। आप लोगों की कोई गलती नहीं। आप ने हमेशा मेरा साथ दिया। आप सबको भी बहुत दुख दिया है मैंने। सॉरी मेरी छोटी बहन माफ कर देना। मेरी मौत के जिम्मेदार युवक और उसके घर वाले हैं। युवक के झूठ और टॉर्चर की वजह से वह अपनी जान दे रही है।

परिवार के लोगों ने बताया कि घटना के बाद उनकी बेटी लगातार घुट-घुटकर जी रही थी। काफी समय तक इस कांड को लोकलाज की वजह से घर वालों से छिपाए रखा, लेकिन जब जीजा साले ने ज्यादा परेशान करने के साथ शोषण की इंतहा पार की तो परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद किशोरी घर में डरी और सहमी रहती थी।

परिजनों ने बताया कि बेटी ने इस घटना की जानकारी उन लोगों को दी तो इसकी शिकायत युवक के परिजनों से की। इसके बाद इस मामले को पुलिस में जाने की बात कही। तो वे लोग किशोरी के बालिग होने पर शादी कर लेने की बात करने लगे। इस दौरान थाना पुलिस न करके दोनों पक्षों में लिखित में समझौता हो गया था। 24 अगस्त को द शादी होनी थी।

किशोरी ने आत्महत्या की है। सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। उसमें जो भी आरोप लगाए गए हैं, उसकी जांच कर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper